Header Ads

कार्यक्रमों में अभिभावकों को भी करें शामिल : बीईओ




श्रावस्ती। ब्लॉक संसाधन केंद्र हरिहरपुररानी (भिनगा) में शनिवार को ब्लाक स्तरीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन हुआ। इसकी शुरुआत बीईओ ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों में छात्रों के साथ अभिभावकों को भी शामिल करें।

बीईओ सुनीता वर्मा ने मौजूद ब्लाक स्तर पर नामित नोडल अध्यापकों, प्रधानाध्यापकों, एसएमसी अध्यक्ष, ग्राम प्रधान व स्थानीय निकाय के सदस्यों को बेसिक शिक्षा विभाग से संचालित कार्यक्रमों व योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने शारदा कार्यक्रम, डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खाते में धनराशि भेजन, निपुण भारत मिशन, विद्यालय प्रबंध समिति एवं आपरेशन कायाकल्प के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि विद्यालयों में संचालित कार्यक्रमों में छात्रों के साथ ही अभिभावकों व समुदाय की सक्रिय लोगों को शामिल करें। एआरपी द्विजेन्दु प्रकाश त्रिपाठी ने विद्यालय प्रबंध समिति के

बीईओ ने बीआरसी भिनगा में आयोजित कार्यशाला में दिए निर्देश

प्रभाव तथा सक्रियता की जानकारी दी। एआरपी अनूप श्रीवास्तव ने आपरेशन कायाकल्प के तहत विद्यालयों में सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण, 19 मूलभूत सुविधाओं से संतृप्तीकरण आदि की जानकारी दी।

एआरपी महेश चन्द्र शुक्ल ने शारदा योजना के तहत आउट आफ स्कूल बच्चों का विद्यालय में नामांकन कराने व ठहराव सुनिश्चित करने को कहा। डा. तरुण कुमार गुप्त ने डीबीटी के माध्यम से यूनिफॉर्म, स्कूल बैग, स्वेटर, जूता-मोजा एवं स्टेशनरी खरीदने के लिए अभिभावकों के खाते में सीधे पैसा भेजने की बात कही।

इस मौके पर हर्षिता श्रीवास्तव, दरख्शा अंजुम, रहनुमा खातून, नीलम कुमारी, सुधा बाल्मीकी, अशोक पाठक, उदय सिंह, अम्बरीश सिंह, महेंद्र यादव व ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं