Header Ads

परिषदीय स्कूलों में विकास कार्य कराने को मिली राशि खर्च न करने में शिक्षकों की लापरवाही

बुलंदशहर। जिले के परिषदीय स्कूलों में विकास कार्य कराने को मिली राशि खर्च न करने में शिक्षकों की लापरवाही सामने आ रही है। जबकि वित्तीय वर्ष समाप्त होने से पूर्व कार्य पूरा होना है। ऐसे में विभाग को 956 स्कूलों के शिक्षकों की लापरवाही मिलने पर संबंधित से एक सप्ताह में जवाब मांगा गया है। साथ ही राशि खर्च न करने का कारण भी पूछा गया है।








जिले में संचालित बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में विकास कार्य के लिए कंपोजिट ग्रांट में तीन करोड़ की राशि प्राप्त हुई। इसे जिले के 1869 स्कूलों को भेजा गया। 1869 में से 956 स्कूलों ने राशि खर्च नहीं की। संबंधित स्कूलों के शिक्षक स्कूलों में कार्य कराने के लिए कोई खास रूचि नहीं ले रहे हैं। जबकि स्कूलों में विकास कार्य होने जरूरी है। ऐसे में बीएसए ने एक सप्ताह में बीईओ व शिक्षकों को स्कूलों में कार्य कराने के लिए आदेश जारी कर जवाब भी मांगा है। वहीं, संबंधित धनराशि का समय से उपयोग न करने पर संबंधित ब्लॉक के बीईओ व स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।





जिले में अभी 956 स्कूलों ने राशि का उपयोग नहीं किया है। यह कंपोजिट ग्रांट की राशि है। एक सप्ताह के भीतर स्कूलों में कार्य न होने पर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। बीईओ व शिक्षकों को इसके लिए चेतावनी पत्र जारी कर दिए हैं। - डाॅ. लक्ष्मीकांत पांडेय, बीएसए


कोई टिप्पणी नहीं