Header Ads

लोकसभा चुनाव में अध्यापक ड्यूटी कटवाने के लिए न करें पैरवी


ड्यूटी कटवाने के लिए न करें पैरवी

डीएम ने अध्यापकों से कहा कि लोकसभा चुनाव में जिसकी ड्यूटी लगी है, वह कटवाने के चक्कर में न रहे। किसी की ड्यूटी कटने वाली नहीं है। लोकसभा चुनाव निष्पक्ष, शंतिपूर्ण कराने में सहयोग करें।


प्रतापगढ़। जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कहा है कि परिषदीय स्कूलों के बच्चों को किताबी ज्ञान देने के साथ ही तकनीकी ज्ञान देना है। जरूरी क्षमताकहा कि बच्चों को तकनीकी जानकारी देनी चाहिए। जिससे बच्चे आगे बढ़कर देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। वह बृहस्पतिवार को तुलसीसदन में जनपद स्तरीय निपुण विद्यालय सम्मान समारोह एवं राष्ट्रीय आविष्कार अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

बेसिक शिक्षा विभाग के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में डीएम ने कहा कि 129 विद्यालय निपुण - हुए हैं। शेष विद्यालय एवं बच्चों को भी शत् प्रतिशत निपुण बनाया जाए तभी इस अभियान को पूर्ण माना जायेगा। डीएम ने सभी विद्यालयों में सोलर पैनल लगाने और खेल के मैदान बनाने को कहा। डीएम और सीडीओ ने राष्ट्रीय आविष्कार अभियान की प्रदर्शनी का अवलोकन करके बच्चों के प्रयास की सराहना की।


मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा ने कहा कि बच्चों का मनोबल बढ़ाए, जिससे बेहतर ढंग से कार्य कर सकें।

बीएसए भूपेन्द्र सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। इसके पूर्व बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब वाहवाही लूटी। इस मौके पर 129 प्रधानाध्यापकों और 94 बच्चों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर डीसी योगेंद्र सिंह, प्रदीप यादव, राम कुमार सिंह, विनय सिंह, सुशील सिंह मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं