Header Ads

शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण न होने पर नाराजगी


औरैया। प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण न होने पर नाराजगी जाहिर की है। बीआरसी कार्यालय पर शिक्षक नेताओं ने 21 सूत्रीय मांगों को लेकर बीईओ को ज्ञापन सौंपा। कहा कि जल्द समस्याओं का निराकरण न हुआ तो शिक्षक प्रदर्शन करेंगे।


गुरुवार को संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद दुबे के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल बीईओ अजय विक्रम सिंह से मिला और उनको ज्ञापन सौंपा। जिसमें अध्यापकों के चयन वेतनमान की पत्रावलियों का निस्तारण, पिछले एरियर के बिल प्रस्तुत करने, अंतर जनपदीय स्थानांतरण में आए शिक्षकों के अभिलेखों के सत्यापन के बाद सामूहिक रूप से बिल प्रस्तुत करने, नवनियुक्त अध्यापक-अध्यापिकाओं की सर्विस बुक तैयार करने, बीएलओ ड्यूटी के संबंध में अनियमितताओं को दूर करने, एमडीएम की कन्वर्जन धनराशि समय से भेजने, खाद्यान्न समय से भेजने, रसोइया मानदेय भी समय से रसोइयों के खाते में पहुंचाने, फल वितरण धनराशि विद्यालयों को प्राप्त न होने की मांग शामिल की गई है।


इसके साथ ही शिक्षकों ने मांग पत्र में सीसीएल, सीएल व अन्य अवकाश समय से निस्तारित करने, अन्तर जनपदीय स्थानांतरण से आए शिक्षकों का जुलाई माह की वेतन वृद्धि न मिलने की समस्याओं के निराकरण की मांग की है। बीईओ ने कहा कि जल्द कैंप लगाकर शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि जल्द समस्याओं का निराकरण न हुआ तो शिक्षक प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर ब्लॉक मंत्री ओम नारायण पाल, संजीव सविता, आशुतोष चतुर्वेदी, अंबरीश बाजपेई आदि लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं