Header Ads

प्रधानाध्यापक ने सहायक अध्यापक को लात घूसों से जमकर पीटा


फ़ैजाबाद, गोसाईंगंज, एक ही विद्यालय में अध्यापन का कार्य करने वाले परिषदीय विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने अपने सहायक अध्यापक को लात घूसों से जमकर पीटा। घटना के दौरान विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों में भी अफरातफरी मच गई। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह बीच बचाव किया और प्रधानाध्यापक के चंगुल से सहायक अध्यापक को छुड़वाया।



घटना के बाद पीड़ित सहायक अध्यापक ने दलित उत्पीड़न सहित मारपीट की घटना से संबंधित लिखित तहरीर गोसाईगंज पुलिस को दी। इसके बाद देर शाम तक थाने में ही दोनों पक्षों के लोगों में सुलह समझौते का प्रयास चलता रहा।

हालांकि अभी तक ना तो पीड़ित सहायक अध्यापक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ है और ना ही सुलह समझौता हो सका है । फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जानकारी शिक्षा विभाग के साथ- साथ पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों को भी दी गई है। उनके दिशा - निर्देश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के मुताबिक शिक्षा क्षेत्र मया के एक परिषदीय विद्यालय में सोमवार को स्कूल खुलने के बाद सहायक अध्यापक पहले पंहुचे। उसके बाद विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने अचानक पंहुचते ही सहायक अध्यापक को पीटना शुरू कर दिया। जिसमें सहायक अध्यापक को मामूली चोटें। आई खंड शिक्षा अधिकारी मया राजेश सिंह ने बताया कि मारपीट की घटना की जानकारी मिली है । बोर्ड परीक्षा की मीटिंग में होने के कारण मौके पर तत्काल नहीं पहुंच पाए। उन्होंने बताया कि किन परिस्थितियों में मारपीट की घटना हुई इसकी जांच की जा रही है । फिलहाल पीड़ित सहायक अध्यापक तथा आरोपी सहायक अध्यापक दोनों की तरफ से थाने में तहरीर दी गई है।


मारपीट की घटना की जांच की जाएगी और दोषी मिलने पर कार्रवाई भी की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक गोसाईगंज परशुराम ओझा ने बताया कि सहायक अध्यापक द्वारा जाति सूचक शब्द प्रयोग करने और मारपीट से संबंधित शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है ।शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से दिशा- निर्देश प्राप्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया आरोपी प्रधानाध्यापक की तरफ से भी शिकायती पत्र मिला है। अधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त कर आगे की कार्रवाई की जाएगी

कोई टिप्पणी नहीं