Header Ads

महानिदेशक का आश्वासन, शिक्षकों को चयन व प्रोन्नत वेतनमान की ऑनलाइन सुविधा जल्द


शिक्षकों के प्रमोशन एवं परस्परिक ट्रांसफर की प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण करने सहित चयन व प्रोन्नत वेतनमान की स्वीकृति ऑनलाइन मानव संपदा पोर्टल पर ही अनुमन्य करने की सुविधा जल्द मिलेगी। यह जानकारी यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राठौर ने दी जिन्होंने सोमवार को शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमण्डल के साथ स्कूल शिक्षा महानिदेशक कंचन वर्मा से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा।


यूटा के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि महानिदेशक ने उनकी मांग को गम्भीरता से सुना और ज्ञापन के आधार पर जल्द ही सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। श्री राठौर ने बताया कि निपुण आंकलन परीक्षा के लिए निर्गत आदेश में स्पष्ट लिखा था कि इस परीक्षा के परिणाम के लिए शिक्षकों का उत्तरदायित्व कतई निर्धारित नहीं किया जाएगा लेकिन जिलों में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी इस परीक्षा में ग्रेडिंग के लिए शिक्षकों की जिम्मेदारी तय कर भारी संख्या में अध्यापकों का वेतन अवरुद्ध कर रहे हैं। पदाधिकारियों ने फेस रिकॉग्निशन आधारित उपस्थिति प्रणाली में नेटवर्क समस्या के चलते शिक्षकों की उपस्थिति ऑफलाइन दर्ज करने के अतिरिक्त विषम परिस्थितियों में अर्द्ध अवकाश की मांग भी की।


महानिदेशक ने शिक्षकों के चयन वेतनमान एवं प्रोन्नति वेतनमान के प्रकरण ऑनलाइन निस्तारण की व्यवस्था शीघ्र ही लागू करने का आवश्वासन दिया। प्रतिनिधिमण्डल में संगठन मीडिया प्रभारी सतेंद्र पाल सिंह, यूटा के बाराबंकी के जिलाध्यक्ष आशुतोष कुमार, औरैया के जिलाध्यक्ष ओमजी पोरवाल एवं उन्नाव के जिलाध्यक्ष प्रवीण पाल मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं