Header Ads

पदोन्नति की सूची में भेज दिया मृत शिक्षक का नाम

 पदोन्नति की सूची में भेज दिया मृत शिक्षक का नाम

सिद्धार्थनगर। बेसिक शिक्षा विभाग में मृतक और गैर जनपद स्थानांतरित हो चुके शिक्षकों का नाम भी पदोन्नति की सूची में शामिल कर दिया है। विभाग की यह कार्य शैली चर्चा में है। हालांकि, शासन में भेजी गई सूची सार्वजनिक हुई तो अधिकारियों ने संशोधन कराया है, इससे बड़ी किरकिरी हुई है।



बेसिक शिक्षा विभाग की सूची में इटवा में तैनात रहे शिक्षक अजय मौर्य का क्रमांक 403 पर नाम है, जबकि वे दिवंगत हो चुके हैं। इसी प्रकार 411 क्रमांक पर मिठवल की प्रियंका देवी, 458 पर मिठवल की नीलम एवं 530 क्रमांक पर देवेंद्र कुमार साहू का नाम है। ये सभी शिक्षक गैर जनपद स्थानांतरित हो चुके हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग में स्कूल शिक्षा निदेशक कार्यालय में 929 शिक्षकों का नाम पदोन्नति के लिए भेजा गया है। जूनियर सहायक शिक्षक के 1789 पद रिक्त हैं, जिसमें 189 शिक्षकों का नाम भेजा गया है। प्राथमिक स्तर पर 740 शिक्षकों का पद है, जिसमें 105 पद अतिरिक्त बताया गया है। प्रधानाध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय में 333 पद में 15 शिक्षक कार्यरत हैं, इसमें 318 पद रिक्त हैं। इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि लिपिकीय त्रुटि के कारण शिक्षकों का नाम सूची में शामिल हो गया है, इसका सुधार कराया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं