Header Ads

अग्निवीर 12 जिलों के लिए भर्ती 20 से



लखनऊ। सेना भर्ती कार्यालय (एआरओ) बरेली के तहत आने वाले प्रदेश के 12 जिलों की अग्निवीर भर्ती रैली 20 से 29 जुलाई तक फर्रुखाबाद की फतेहगढ़ छावनी में होगी। यहां एआरओ बरेली के 12 जिलों हरदोई, पीलीभीत, सीतापुर, बरेली, बहराइच, बलरामपुर, बदायूं, फर्रुखाबाद, लखीमपुर खीरी, संभल, शाहजहांपुर और श्रावस्ती के पहले चरण में चयनित अभ्यर्थी इस भर्ती रैली में शामिल होंगे। फर्रुखाबाद की फतेहगढ़ छावनी में यह रैली 20 जुलाई से 29 जुलाई तक चलेगी।

इसमें अग्निवीर जनरल ड्यूटी, क्लर्क, स्टोर कीपर (टेक्निकल), टेक्निकल और ट्रेड्समैन पद के लिए 12 जिलों के करीब 10 हजार शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थी रैली में तय तारीख पर शामिल होंगे।

इन अभ्यर्थियों ने अग्निवीर परीक्षा के पहले चरण में आयोजित ऑनलाइन सीईई (कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन) पास की है। सभी को दूसरे चरण का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। केवल यही भर्ती रैली में भाग लेने के पात्र हैं। इन सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र पर दिए गए भर्ती के नियत समय और तारीख पर फतेहगढ़ के स्वर्गीय ब्रहमा दत्त द्विवेदी स्टेडियम पर पहुंचना होगा।


दस्तावेजों की मूल प्रति जरूरी

रैली में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को सभी शैक्षिक और अन्य दस्तावेजों की मूल प्रति साथ लानी होगी। सेना ने चेतावनी जारी की है कि अग्निवीर उम्मीदवार किसी भी एजेंटों और दलालों के चक्कर में न फंसे। भारतीय सेना में भर्ती के लिए केवल योग्य उम्मीदवारों की शारीरिक और चिकित्सीय फिटनेस में प्रदर्शन ही मायने रखता है क

जिलों के लिए तय रैली कार्यक्रम
ह्लतारीख जिला

20 जुलाई - फर्रुखाबाद

21 जुलाई - बरेली

22 जुलाई - हरदोई

23 जुलाई - बदायूं

24 जुलाई- संभल

25 जुलाई -पीलीभीत व सीतापुर

26 जुलाई - शाहजहांपुर और बहराइच

27 जुलाई - लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती और बलरामपुर

एआरओ बरेली के सभी जिले के लिए

28 जुलाई - अग्निवीर (टेक्निकल और अग्निवीर क्लर्क व स्टोर कीपर टेक्निकल)

29 जुलाई - अग्निवीर (ट्रेड्स मैन 8वीं व 10वीं )

कोई टिप्पणी नहीं