Header Ads

अवकाश निरस्त, रोका बीईओ का वेतन

 अवकाश निरस्त, रोका बीईओ का वेतन

वाराणसी : जी-20 सम्मेलन को सफल बनाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों, शिक्षकों व कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। वहीं चिरईगांव के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) स्कंद गुप्ता आकस्मिक अवकाश (सीएल) पर चले गए हैं। इसे देखते हुए बीएसए डा. अरविंद कुमार पाठक ने सीएल निरस्त करते हुए अगले आदेश तक के लिए उनका वेतन रोक दिया है।


बीएसए ने बताया कि फोन से बात हुई तो बीईओ ने लिगामेंट में फैक्चर बताया। जबकि वह सीएल पर है। यदि उन्हें लिगामेंट में फैक्चर है तो वह चिकित्सा अवकाश लेना चाहिए था। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह जी - 20 जैसे महत्वपूर्ण कार्य से बचने के लिए बहाना बनाकर छुट्टी पर चले गए हैं। इसे देखते हुए अवकाश निरस्त करते हुए उनकी ड्यूटी 11 जून को बाबतपुर एयरपोर्ट से फ्लाईओवर तक लगाई गई है।

दूसरी और उन्होंने ग्रीष्मवकाश के दौरानबगैर किसी सूचना के मुख्यालय छोड़ने शिक्षकों के प्रकरण को भी गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों ( बीईओ) ऐसे शिक्षकों की सूची तलब की है। उन्होंने बताया कि कहा कि जून में जी-20 की बैठक, परिवार सर्वेक्षण व अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को देखते हुए शिक्षकों व अधिकारियों से ग्रीष्मावकाश के दौरान विशेष परिस्थितियों में ही अनुमति लेकर मुख्यालय छोड़ने का निर्देश दिया गया था।



इसके बावजूद कई शिक्षक बगैर अनुमति के बाहर घूमने चले गए हैं। उन्होंने सभी बीईओ को ऐसे शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं