Header Ads

रिश्वत मांगने पर शिक्षक ने बाबू को पैसे देते हुए बनाई वीडियो


चंदौसी । लेखा विभाग में तैनात लिपिक ने शिक्षक का एरियर निकालने के नाम पर रिश्वत की मांग की। शिक्षक ने रिश्वत के पैसे देते हुए उसकी वीडियो बना ली। शिक्षक ने वीडियो के साथ मामले की शिकायत डीएम कार्यालय में की है। डीएम ने इस मामले में जांच कराकर दोषी के विरूद्ध कार्रवाई की बात कही है।

चंद्र मोहन बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक हैं और कंपोजिट विद्यालय कुढ़ फतेहगढ़ में तैनात हैं। . उन्होंने एंटी करप्शन ऑफ इंडिया के जिलाध्यक्ष रूपकिशोर के साथ डीएम कार्यालय पहुंचकर एक शिकायती पत्र दिया है। शिकायती पत्र में बताया कि उनका एरियर लेखा विभाग में रुका हुआ है। उन्होंने लेखा विभाग के बाबू से एरियर बनाने को कहा, तो उन्होंने एरियर का दस प्रतिशत रकम रिश्वत के रूप में मांगी। रिश्वत न देने से काफी समय से परेशान कर रहे थे।

फाइल पर बिना पैसे हस्ताक्षर कराने से इन्कार कर दिया था तथा कॅरियर तबाह करने की धमकी दी थी। शिकायती पत्र में बताया कि वह 29 मई को अपने एक साथी के साथ लेखा विभाग में पहुंचे और वहां बाबू को 50 हजार रुपये की रिश्वत एरियर की फाइल पर साइन कराने के लिए दिए। पैसे देते हुए उनकी चुपके से वीडियो भी बना ली। उन्होंने वीडियो के साथ डीएम से मामले की शिकायत की है तथा दोषी के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है।


बृहस्पतिवार को मैं केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में व्यवस्था था। हो सकता है। कि कार्यालय में शिकायती पत्र दिया गया है। मैं शिकायती पत्र व वीडियो की जांच कराऊंगा और दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
- मनीष बंसल, डीएम संभल

कोई टिप्पणी नहीं