Header Ads

परिषदीय विद्यालयों में खेलों के प्रति जागरूक करने का अभियान शुरू, ज्यादा जानकारी के लिए यहां करें संपर्क


लखनऊ। प्रदेश के सभी विद्यालयों में खेल संस्कृति विकसित करने, खेलों की स्थिति सुदृढ़ करने की एक पहल अमर उजाला ने शुरू की है। इसे अब राज्य सरकार का भी साथ मिल गया है। दोगुने उत्साह और दोगुनी रफ्तार के साथ अब बढ़ेगा अमर उजाला का 'खेल जुनून का' कार्यक्रम |


अमर उजाला एवं उप्र सरकार के संयुक्त प्रयास से जुनून खेल का कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 75 जनपदों के परिषदीय विद्यालयों में खेल के प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। प्रथम चरण में प्रत्येक जिले से दस उन विद्यालयों का चयन किया जाएगा जिनमें खेल मैदान होंगे। खेलों के माध्यम से विद्यालय में नियमित उपस्थिति पर भी जोर दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अमर उजाला के 'जुनून खेल का' कार्यक्रम को संयुक्त सहयोग के साथ आगे बढ़ाने के लिए एक करार किया है। इस कार्यक्रम के तहत अमर उजाला पहले ही 1400 गांवों का चयन कर चुका है।

बीएसए होंगे नोडल अधिकारी : जिला स्तर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी जुनून खेल का कार्यक्रम के नोडल अधिकारी होंगे। नोडल अधिकारी अमर उजाला के साथ समन्वय कर प्रथम चरण में जनपद के दस विद्यालयों का चयन करेंगे। स्कूल स्तर पर अमर उजाला द्वारा 6 सदस्यीय समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें प्रधानाध्यापक सचिव, दो सदस्य शिक्षक/ शिक्षिका और तीन ग्रामीण सदस्य होंगे। सभी खेल पूरी तरह निःशुल्क होंगे। इस आयोजन का मकसद छात्र-छात्राओं को एक ऐसा मंच उपलब्ध कराना है, जहां उनकी प्रतिभा का आकलन हो सके और वे खेल जगत में भी कमाल दिखा सकें।

ज्यादा जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

जुनून खेल का कार्यक्रम के समन्वय हेतु अमर उजाला टीम के प्रभारी रंजीत सिंह राठौर मोबाइल नंबर 9935384648 एवं संजय सचान के मोबाइल नंबर 9336200355 से संपर्क किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं