Header Ads

शिक्षा महानिदेशक की बैठक में बनियान पहन कर आए अधिकारी, निलंबन के आदेश

लखनऊ LUCKNOW


लखनऊ –

शिक्षा विभाग के अधिकारी कितने जिम्मेदार हैं, इसका खुलासा मंगलवार को शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद के साथ मातहतों की हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में हो गया। महानिदेशक के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिले में तैनात एक अधिकारी बनियान पहन कर मीटिंग करने लगे। इस पर उन्हें निलंबित करने के आदेश दिए गए हैं।

हुआ यूं कि विजय किरण आनंद विभाग की विभिन्न योजनाओं की प्रगति और समय-समय पर दिए गए निर्देशों को लेकर मंगलवार को जिलों में तैनात अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे थे। इसी दौरान एक जिले से वर्चुअल संवाद के दौरान एक अधिकरी सिर्फ बनियान पहने हुए दिखे। इसे देखकर विजय किरण आनंद ने नाराज़गी जताई और उन्हें जमकर डांट लगाई। उनसे नाम पूछा कि वे कहां के अधिकारी हैं, क्या नाम है।


सूत्रों ने बताया कि इसी बीच बनियान पहन कर मीटिंग कर रहे अधिकारी लाग आउट कर गए। इस पर महानिदेशक ने उन्हें निलंबित करने के आदेश दिए हैं। विजय किरण आनंद ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह जांच की जा रही है कि वे अधिकारी कौन थे और कहां तैनात हैं। यह भी संभव है कि कोई बाहरी व्यक्ति लाग इन कर गया हो। जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


कोई टिप्पणी नहीं