Header Ads

आज कैबिनेट बैठक में विभिन्न विभागों के 25 प्रस्तावों पर लगेगी CM की मुहर


नई दुर्घटना बीमा योजना को मंजूरी मिलेगी
लखनऊ, विशेष संवाददाता। प्रदेश सरकार छोटे उद्यमियों के लिए नई दुर्घटना बीमा योजना लाने जा रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बुलाई गई कैबिनेट बैठक में एमएसमई विभाग के इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलेगी। इसके तहत पांच लाख रुपये का दुर्घटना बीमा छोटे उद्यमियों को मिलेगा।

इसके अलावा विधि विश्वविद्यालय प्रयागराज का नाम परिवर्तित कर डा० राजेन्द्र प्रसाद विधि विश्वविद्यालय किया जाएगा। कैबिनेट बैठक में विभिन्न विभागों के 25 प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। सरकार विधानमंडल क्षेत्र विकास निधि के मार्गदर्शी सिद्धांतों में संशोधन के प्रस्ताव को भी मंजूर कराएगी। आगरा व मथुरा में हेलीकाप्टर सेवा संचालन के लिए हेलीपोर्ट को पीपीपी मोड पर संचालित कराया जाएगा।

अयोध्या में राम कथा संग्रहालय व आर्ट गैलरी के प्रबंधन के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र व राज्य सरकार के बीच हुए एमओयू में कुछ बदलाव किए जाएंगे।

लखनऊ, विशेष संवाददाता। राज्य सरकार बड़े शहरों की तर्ज पर अब छोटे शहरों में भी निजी क्षेत्र के सहयोग से टाउनशिप योजनाएं लाने जा रही है। दो लाख तक आबादी वाले शहरों में 12.5 एकड़ और इससे अधिक आबादी वाले क्षेत्रों में 25 एकड़ जमीन पर टाउनशिप लाने की अनुमति देने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बुधवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इसके साथ ही करीब 25 प्रस्तावों को मंजूरी के लिए रखने की तैयारी है।


राज्य सरकार शहरी लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए निजी क्षेत्र के सहयोग से आवासीय योजनाएं लाने के लिए नीति का प्रारूप तैयार किया है। उत्तर प्रदेश टाउनशिप नीति-2023 को कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा। इसमें उच्च वर्ग से लेकर गरीबों तक के लिए आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। निजी क्षेत्र में आवासीय योजनाएं लाने वालों को और कई सुविधाएं भी दी जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं