Header Ads

दो पूर्व विधायकों ने 55 की उम्र के बाद किया इंटर


बरेली/मेरठ , उम्र को धता बताकर दो पूर्व विधायकों ने इस साल इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर मिसाल पेश की है। बरेली के बिथरी चैनपुर के पूर्व भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने 55 साल की उम्र में और सपा सरकार में मंत्री रहे और हस्तिनापुर के पूर्व विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि ने 59 साल की उम्र में परीक्षा पास की है।


पूर्व भाजपा विधायक पप्पू भरतौल को 500 में से 263 नंबर मिले हैं। समाजशास्त्रत्त् विषय में उन्हें 81 नंबर मिले हैं। पप्पू भरतौल का कहना है कि वह वकील बनना चाहते हैं। लोगों को मुफ्त कानूनी सलाह देकर उनके हक के लिए लड़ना चाहते हैं। वहीं प्रभुदयाल वाल्मीकि ने बागपत के आदर्श इंटर कॉलेज जोहड़ी से 12वीं की परीक्षा पास की है। परीक्षा पास करने पर उन्होंने कहा कि अभी समय मिल गया तो इंटर की परीक्षा दे दी। अब डिग्री की भी पढ़ाई करेंगे।

पूर्व विधायक पप्पू भरतौल ने बताया कि तीन विषयों में उन्हें काफी कम नंबर मिले हैं। उन्हें हिन्दी में 57, नागरिक शास्त्रत्त् में 47, एजुकेशन में 42 और ड्राइंग डिजाइन में 36 नंबर मिले हैं। उन्हें प्रथम श्रेणी से परीक्षा पास होने की उम्मीद थी। दोबारा उत्तर पुस्तिकाएं चेक करने के लिए वह बोर्ड में आवेदन करेंगे। पूर्व मंत्री 59 वर्षीय प्रभुदयाल वाल्मीकि ने कहा कि इन दिनों थोड़ा वक्त मिल गया तो सोचा खाली बैठने से बेहतर पढ़ाई कर लें। प्रभुदयाल 2002 और 2012 में सपा से विधायक रहे। सपा सरकार में मंत्री भी रहे।

कोई टिप्पणी नहीं