Header Ads

शिक्षकों से कार्यालय का काम कराने पर बीएसए नाराज



शिक्षकों से कार्यालय का काम कराने पर बीएसए नाराजशृंग्वेरपुर धाम में शुक्रवार को कार्यक्रम स्थल पर समतलीकरण के काम को लेकर तकरार के बाद पहुंची

पुलिस और मौजूद दोनों पक्ष के लोग।कोरांव खंड शिक्षाधिकारी कोरांव द्वारा कुछ अध्यापकों से शिक्षण कार्य के स्थान पर कार्यालयीय कार्य लिए जाने की शिकायत पर बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने तत्काल सभी कार्य पटल सहायकों को आवंटित करते हुए सूचित करने को कहा है।

कोरांव ब्लॉक मे शिक्षकों के वेतन कटौती, बहाली तथा वित्तीय विभागीय अभिलेख सर्विस बुक आदि एक अध्यापक पदस्थ बाबू की हैसियत से रखता था। जिसके चलते अधिकतर अध्यापकों की सर्विस बुक और अन्य विभागीय बिल संबंधित अभिलेख गायब हो जाते थे। आयकर आगणन में शिक्षकों एवं नोडल संकुलों से कम्पोजिट विद्यालय बहियारी के एक अध्यापक पर इस तरह के आरोप कई बार लगाने के बाद भी खंड शिक्षा अधिकारी उसी अध्यापक से बाबू के रूप में कार्य ले रहे थे। हद तो तब हो गई जब पैसा लेने के बाद कई अध्यापकों के बचत प्रपत्र के संलग्न होने के बाद भी उन प्रपत्रो को जानबूझकर अनदेखा कर मनमानी टैक्स अभी जनवरी माह में काटकर वेतन लगा दिया गया , ऐसा करने से कई अध्यापकों का जनवरी माह का वेतन शून्य हो गया। इसकी भी जानकारी बीएसए को हुई तो मामला और गहरा हो गया। 22 मार्च को जारी पत्र मे उन्होने कहा कि यदि आपने इसे गंभीरता से न लिया तो बिना स्पष्टीकरण लिए विभागीय कार्रवाई कर दी जाएगी।

.

कोई टिप्पणी नहीं