Header Ads

छात्रा से गंदी हरकत करने वाला सहायक अध्यापक निलंबित

प्रयागराज। आठवीं की छात्रा से गंदी हरकत करने वाले प्रतापपुर ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय डड़ियवा में सहायक अध्यापक मो. आदिल को निलंबित कर दिया गया है। प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी कौड़िहार ओम प्रकाश मिश्र को सौंपी गई है। मामले की जांच पूरी होने तक उक्त शिक्षक को प्राथमिक विद्यालय किशुनीपुर से संबद्ध किया गया है। वहीं दूसरी ओर 15 फरवरी से बिना सूचना अनुपस्थित धनुपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय गहरपुर की सहायक अध्यापिका अंशू सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है।



कम्पोजिट विद्यालय डड़ियवा की प्रभारी प्रधानाध्यापिका अनीता रानी ने 18 मार्च को बीएसए को भेजे पत्र में लिखा है कि वह 15 मार्च को ब्लॉक संसाधन केंद्र (बीआरसी) पर 2:40 बजे बैठक के सिलसिले में गईं थीं। उस समय स्कूल की जिम्मेदारी शिक्षक मोहम्मद आदिल पर थी। प्रधानाध्यापिका की अनुपस्थिति में शिक्षक मो. आदिल ने आठवीं की छात्रा के साथ छेड़छाड़ का प्रयास किया। छात्रा ने छेड़खानी की बात अपने घरवालों को बताई तो 16 मार्च को गांववालों ने स्कूल का घेराव कर दिया।

रोहित गुप्ता, बृजेश यादव, यशवंत सिंह, श्याम कृष्ण पांडेय, पवन कुमार, देवीदीन, रेखा देवी और संगीता देवी आदि ग्रामीणों ने नारेबाजी की और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इंचार्ज प्रधानाध्यापिका ने इस मामले की अपने स्तर से जांच की और सत्यता मिलने पर खंड शिक्षाधिकारी राकेश यादव को फोन कर जानकारी देते हुए बीएसए को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा था। वहीं दूसरी ओर शिक्षिका अंशू सिंह के निलंबन मामले की जांच सैदाबाद के खंड शिक्षाधिकारी अखिलेश कुमार को सौंपी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं