Header Ads

69000 शिक्षक भर्ती घोटाले में फरार चल रहा मायापति दुबे भदोही से गिरफ्तार


सूबे के बहुचर्चित 69 हजार शिक्षक भर्ती घोटाले के एक आरोपी को बुधवार की सुबह कोइरौना पुलिस ने फुलवरिया से गिरफ्तार कर लिया। प्रयागराज के सोरांव थाने में दर्ज मुकदमे में वह वांछित था। प्रकरण में मास्टरमाइंड सहित 12 को पहले ही एसटीएफ गिरफ्तार कर चुकी है। जिसमें मायापति का भाई रुद्रपति भी शामिल है। शिक्षक सहित अन्य भर्तियों में अक्सर धांधली के मामले सामने आते हैं।

जून 2020 में 69 हजार शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रयागराज के सोरांव थाने में मास्टरमाइंड केएल पटेल सहित 14 के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, गैंगस्टर सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। उस दौरान मामला हाईप्रोफाइल होने पर शासन ने जांच एसटीएफ को सौंप दी। प्रयागराज एसटीएफ ने मास्टरमाइंड सहित अन्य को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन एक आरोपी मायापति पुलिस और एसटीएफ को लगातार चकमा दे रहा था। बुधवार को सुबह कोइरौना पुलिस ने फुलवरिया ईंट-भट्ठे से उसे नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया।




पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि सोरांव थाने में दर्ज मुकदमे में मायापति वांछित चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी कर ली गई है। प्रयागराज की सोरांव पुलिस और एसटीएफ को जानकारी दे दी गई है।


कोई टिप्पणी नहीं