Header Ads

अनुपस्थित प्रधानाध्यापिका का सहायक अध्यापिका बनाती थी हाजिरी

बस्ती,  परिषदीय विद्यालय में अनुपस्थित प्रधानाध्यापिका का हस्ताक्षर बनाकर उपस्थित दिखाने वाले सहायक अध्यापिका पूजा कन्नौजिया को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। उन्हें विद्यालय से संबद्ध करते हुए जांच बैठा दी गई है। निलंबन प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी गौर करेंगे। मामला सांऊघाट ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पचदेवरी का है।



बीईओ सांऊघाट ने 16 नवंबर को प्राथमिक विद्यालय पचदेवरी का निरीक्षण किया तो विद्यालय पर सहायक अध्यापिका पूजा कन्नौजिया मौजूद मिलीं। प्रधानाध्यापिका सुधा कृष्णमूर्ति अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाई गईं। उन्होंने दो दिन पहले 14 व 15 नवंबर को भी अवकाश नहीं लिया था। लेकिन उपस्थिति रजिस्टर पर उनका हस्ताक्षर बना हुआ था। पता चला कि सुधा कृष्णमूर्ति के ससुर का 14 नवंबर को निधन हो गया था। इस कारण वह विद्यालय नहीं आ रही थीं।

निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापिका से बीईओ ने सवाल किया तो पूजा कन्नौजिया ने स्वीकार किया कि उन्होंने प्रधानाध्यापिका सुधा कृष्णमूर्ति का हस्ताक्षर बना दिया था। भविष्य में ऐसा न करने की बात करते हुए क्षमा मांगी। बीईओ ने प्रकरण की बीएसए को आख्या भेजा। आख्या में कहा कि सहायक अध्यापिका का यह कृत्य अनुशासनहीनता, कर्मचारी व शिक्षक नियमावली के विपरीत आचरण वाला है। बीएसए डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने सहायक अध्यापिका पूजा कन्नौजिया को निलंबित कर दिया। उन्हें प्राथमिक विद्यालय पचदेवरी विकास खंड सांऊघाट से संबद्ध कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं