Header Ads

पूरे भारत में ट्रेंड करता रहा #UPneed_primary_teachers,टेट सीटेट पास प्रशिक्षितों ने ट्विटर अभियान में लिया भाग


लंबे समय से प्राथमिक शिक्षक भर्ती की माँग कर रहे प्रशिक्षितों ने रविवार को करीब 2 लाख की संख्या में ट्विटर पर ट्वीट किया, प्रदेश के लगभग हर जिलो से लगभग हजारों की संख्या में टेट सीटेट पास प्रशिक्षितों ने ट्विटर अभियान में भाग लिया, गौरतलब है बेसिक शिक्षा विभाग में कई वर्षों से शिक्षक भर्ती की माँग की जा रही है मगर सरकार द्वारा माँगो को अनसुना किया जा रहा है हर साल लाखों लाख प्रशिक्षित टेट सीटेट पास करके शिक्षक बनने के लिए तैयार होते हैं मगर बीते 5 साल में भर्ती न आने से प्रशिक्षित हताश और निराश है, माननीय मुख्यमंत्री जी ने विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि रिक्त पदों को हम भरेंगे पर सरकार अपने किए वादों से मुकर रही है, पिछली भर्ती बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा 2018 में निकाली गई थी, हाल ही में बेसिक शिक्षामंत्री संदीप सिंह जी द्वारा विधानसभा में एक प्रश्न के जवाब में बताया गया कि बेसिक शिक्षा विभाग में ग्रामीण क्षेत्र में 51112 तथा नगरीय क्षेत्र में 12149 पद रिक्त है,




69000 भर्ती प्रकरण के दौरान सुप्रीम कोर्ट में भी सरकार हलफनामा देकर रिक्त पदों की बात स्वीकार कर चुकी है, अब प्रशिक्षितों का कहना है जब सरकार स्वतः ही मान रही है पद रिक्त है तो 63 हजार से अधिक पदों पर भर्ती का विज्ञापन क्यों नहीं जारी किया जा रहा है। साल दर साल प्रशिक्षण कराया जाता है। पात्रता परीक्षा भी ली जाती है पर भर्ती हर साल क्यों नही जारी की जाती सरकार अपने किये वादे को निभाये।


अभियान में अखिलेश सिंगर, ग्रहत्व गोतम, पंकज मिश्रा, दीक्षा राजा, मंदाकिनी पांडेय, दीक्षा राजपत. रोमी सिंह, निधि सिंह कोमल (जागृति) पांडेय, पंजा आदि हजारों की संख्या में प्रशिक्षितों ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं