Header Ads

स्कूलों में सांपों का बसेरा, दहशत में शिक्षक-विद्यार्थी, डर से नहीं आ रहे स्कूल


उत्तर प्रदेश के दो सरकारी स्कूलों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब आलमीरा से जहरीला सांप निकला। सांप निकलते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। सांप के डर से छात्र और शिक्षकों को स्कूल आने में डर लग रहा है।



आला अधिकारियों को इस मामले की सूचना दी गई है। शिक्षकों का कहना है कि स्कूलों की इमारतें जर्जर हो चुकी हैं, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


आला अधिकारियों को इस मामले की सूचना दी गई है। शिक्षकों का कहना है कि स्कूलों की इमारतें जर्जर हो चुकी हैं, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के दो सरकारी स्कूलों में सांप निकले हैं। विशुनपुरा ब्लॉक के पिपरासी पिपरपाती गांव के प्राइमरी स्कूल में बच्चे क्लास में बैठे थे, उसी दौरान अलमारी से रसोइया सामान निकालने गया। तभी अलमारी से जहरीला सांप निकला। सांप को फुफकारते देख मौके पर हड़कंप मच गया।

स्कूल में बच्चे की संख्या कम

शिक्षक ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग की मदद से सांप को रेस्क्यू किया। स्कूस से सांप निकलने के बाद भी विद्यार्थी और शिक्षक डरे हुए हैं। सांप के डर से स्कूल में बच्चों की संख्या भी कम हो गई है। बच्चों को स्कूल आने में काफी डर लग रहा है।


स्कूल की बिल्डिंग जर्जर

वहीं, विशुनपुरा ब्लॉक के चितहा प्राइमरी स्कूल में भी सांप निकला है। क्लास में सांप को देखते ही बच्चे भागने लगे। स्कूल में हड़कंप मच गया। शिक्षकों ने किसी तरह सांप को स्कूल से बाहर निकाला। सांप निकलने की घटना के बाद छात्र और टीचर दोनों डरे हुए हैं। शिक्षकों का कहना है कि स्कूल की बिल्डिंग जर्जर हो गई है। जिसके चलते सांपों ने अपना घर बना लिया है। अधिकारियों को इस मामले की जानकारी दी गई है, लेकन कोई सुनने को तैयार नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं