Header Ads

Post Office की इस स्कीम में 1,000 रुपये का निवेश करें, तीन साल कमाएंगे 10 लाख रुपये तक की मोटी रकम

 Post Office की इस स्कीम में 1,000 रुपये का निवेश करें, तीन साल कमाएंगे 10 लाख रुपये तक की मोटी रकम

 High Return Investment Plan: आज के दौर में हर कोई अपने इनवेस्टमेंट को सुरक्षित रखना चाहता है। उन लोगों के लिए पोस्ट ऑफिस की स्कीम की टाइम डिपोजिट स्कीम बिल्कुल सही है। दरअसल यहां पर आपको अपने पैसों के खोने का बिल्कुल भी डर नही होता है।



यदि आप काफी कम टाइम में अधिक लाभ कमाने का सोच रहे हैं तो आप इस पोस्ट ऑफिस की धांसू स्कीम में पैसा इनवेस्ट कर सकते हैं। तो आइए कैसे आप इस स्कीम से पैसे को 3 साल में 10 लाख के रुप में बना सकते हैं।





जानिए इस स्कीम के बारे में:High Return Investment Plan

आपको बता दें कि सबसे पहले आपको पोस्ट ऑफिस की इस डिपॉजिट स्कीम में खाता ओपन कराना है। इसके बाद आप 8.50 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं।


जिस पर पोस्ट ऑफिस आपको 5.5 प्रतिशत की दर से ब्यााज देगा। इसका अर्थ तीन साल में 1.51 लाख रुपये तक ब्याज मिलेगा।



जानिए इसके प्रोसेस के बारे में:

अगर आप इस स्कीम में खाता खुलवाना चाहते हैं तो आपको अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में संपर्क कर इसके बारे में जानकारी लेकर खाता ओपन करा लें।




इस स्कीम में आप 1 हजार रुपये तक निवेश कर सकते हैं और अधिक से अधिक भी निवेश कर सकते हैं। 10 साल से अधिक के लोग भी इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं।



जो कि माता पिता की देश-रेख में होगा। इस स्कीम में आप 1 साल से लेकर 5 साल तक के पीरियड में पैेसे निकाल सकते हैं। इससे आपके पूरे ब्याज में 2 फीसदी की राशि काट दी जाती है।

कोई टिप्पणी नहीं