Header Ads

समूह ‘ग’ की 7000 से अधिक भर्तियां फंसी, देखें


समूह ‘ग’ की 7000 से अधिक भर्तियां फंसी

पूर्व के आए प्रस्तावों को आरक्षण की व्यवस्था के आधार पर ठीक कराया जा रहा है और जल्द ही भर्तियों संबंधी विज्ञापन निकाला जाएगा।

-प्रवीर कुमार, अध्यक्ष उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग

लखनऊ,विशेष संवाददाता। आरक्षण के नए फार्मूले से समूह ‘ग’ की 7000 से अधिक पदों पर भर्तियां फंसी हुई हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब विभागों को बुला कर आरक्षण की व्यवस्था के अनुसार पदों का निर्धारण करा रहा है, जिससे जल्द ही इनके लिए भर्ती का विज्ञापन निकालते हुए आवेदन लिया जा सके।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी विभागों ने समूह ‘ग’ के रिक्त पदों को भरने के लिए अपना प्रस्ताव उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज रखा है। केंद्र सरकार के निर्देश पर राज्य सरकार ने निशक्तों को तीन के स्थान पर चार फीसदी आरक्षण दे दिया है। किस श्रेणी का निशक्त आरक्षण का हकदार होगा।

इसकी भी स्थिति और स्पष्ट की गई है। पहले पांच श्रेणियां हुआ करती थीं, अब 19 हो गई है। इसी तरह राज्य सरकार ने खिलाड़यिों को दो फीसदी आरक्षण दे दिया है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को कई विभागों ने इस फैसले के पहले भर्ती संबंधी प्रस्ताव भेज दिया था। इसीलिए नई व्यवस्था के आधार पर आरक्षण का उल्लेख करते हुए विभागों से प्रस्ताव मांगा जा रहा है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कम पद वाले प्रस्तावों को तो अपने यहां ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को बुलाकर ठीक करा ले रहा है।


कोई टिप्पणी नहीं