Header Ads

अग्निवीर योजना के तहत सेना भर्ती 20 सितंबर से, इन 12 जिलों के युवा लेंगे भाग


अग्निवीर सेना भर्ती योजना के तहत सेना में भर्ती के लिए मेला 20 सितंबर से 10 अक्तूबर तक आगरा-दिल्ली हाईवे पर कीठम स्थित आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में आयोजित होगा। सोमवार को सेना के भर्ती निदेशक कर्नल सुदेश और डीएम प्रभु नारायण सिंह ने एसएसपी व विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ भर्ती मेले की तैयारियों के संबंध में बैठक की।

भर्ती मेले में आगरा, मथुरा सहित 12 जिलों के 1.75 लाख युवा भाग लेंगे। डीएम प्रभु एन सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को भर्ती मेले के लिए सैन्य अधिकारियों के समन्वय से काम करने के निर्देश दिए हैं। भर्ती मैदान की साफ-सफाई की जिम्मेदारी जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंपी गई है। बैरिकेडिंग, फैंसिंग पीडब्ल्यूडी करेगा जबकि हैल्थ कैंप व एंबुलेंस की व्यवस्था मुख्य चिकित्साधिकारी को करनी होगी। नगर निगम भर्ती स्थल पर 10 मोबाइल टॉयलेट का इंतजाम करेगा। पेयजल व्यवस्था जलकल विभाग को करनी है।

डीएम ने दिए तैयारी करने के निर्देशआकस्मिक स्थित से निपटने के लिए अग्निशमन यंत्र व संचार व्यवस्था होगी। विद्युत, यातायात व अन्य व्यवस्थाएं तय समय से पूर्व पूरी करनी होंगी। डीएम ने कहा कि अभ्यर्थियों की संख्या की दृष्टि से भर्ती मेला बहुत बड़ा है। ऐसे में सभी अधिकारी भर्ती स्थल का मुआयना कर लें। साथ ही व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी नामित करें। वर्चुअल बैठक में सीडीओ ए मनिकन्डन, एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह व अन्य अधिकारियों ने प्रजेंटेशन के माध्यम से व्यवस्थाओं का समझा।


20 दिन परिवर्तित रहेगा मार्गएसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि भर्ती स्थल पर सीसीटीवी व ड्रोन कैमरा से निगरानी होगी। रेडिया सेट व्यवस्था पुलिस संभालेगी। यातायात के लिए अलग प्लान बनेगा। 20 दिन तक रूट डायवर्ट रहेगा। भर्ती मेला में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में आगरा, अलीगढ़ व अन्य मंडल के युवा आगरा आगरा आएंगे। बता दें कि करीब तीन साल बाद आगरा में सेना भर्ती आयोजित की जा रही है।


कोई टिप्पणी नहीं