Header Ads

इस विभाग में 19 साल बाद शिक्षक भर्ती


इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दो और विभागों को 27 नए शिक्षक मिल जाएंगे। राजनीति विज्ञान विभाग में शिक्षक भर्ती के लिए सात, आठ, नौ और दस सितंबर को इंटरव्यू होगा। इसमें कुल शिक्षकों के 24 पद शामिल हैं। वहीं, 11 सितंबर को समाजशास्त्र विषय में शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू होंगे। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन पद हैं।


कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की पहल पर राजनीति विज्ञान विभाग में 19 साल बाद शिक्षक भर्ती होगी। विभागाध्यक्ष एवं डीन सीडीसी प्रो. पंकज कुमार ने बताया कि आखिरी बार 2003 में चार पदों प्रोफेसर और एसोसिएट के एक-एक और असिस्टेंट प्रोफेसर के दो पदों पर भर्ती हुई थी। नियुक्ति के बाद डॉ. अश्वनी कुमार दुबे और डॉ. संजीव कुमार की नियुक्ति दूसरे विश्वविद्यालय में हो गई। दोंनो लोगों ने छोड़ दिया था। राजनीति विज्ञान में अभी पांच शिक्षक ही कार्यरत हैं।

कुल 24 पदों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 15, एसोसिएट प्रोफेसर के सात और प्रोफेसर के दो पद शामिल हैं। इन सभी पदों के लिए सात सितंबर से इंटरव्यू शुरू होगा। वहीं, समाजशास्त्र विषय में शिक्षक भर्ती के लिए चार पदों का विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन और प्रोफेसर के एक पद शामिल हैं। स्क्रीनिंग में प्रोफेसर पद के लिए योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलें हैं। इसलिए असिस्टेंट प्रोफेसर के तीन पदों के सापेक्ष 11 सितंबर इंटरव्यू आयोजित होगा।

दो और विभागों को जल्द मिलेंगे 54 शिक्षक

इविवि के प्राचीन इतिहास पुरातत्व एवं संस्कृति विभाग में 33 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए इंटरव्यू हो चुका है। इसमें प्रोफेसर के पांच, एसोसिएट प्रोफेसर के 11 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 16 पद शामिल हैं। वहीं, शिक्षा शास्त्र विभाग में 21 पदों पर भी इंटरव्यू हो चुका है। इसमें प्रोफेसर के दो, एसोसिएट प्रोफेसर के सात और असिस्टेंट प्रोफेसर के 12 पद शामिल हैं।


कोई टिप्पणी नहीं