Header Ads

शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन कर इंचार्ज प्रधानाध्यापक का फूंका पुतला, बर्खास्त करने की मांग

लखीमपुर खीरी। खीरी थाना क्षेत्र के संविलियन विद्यालय महंगूखेड़ा में इंचार्ज प्रधानाध्यापक द्वारा महिला शिक्षामित्र को जूते से पीटे जाने के मामले में आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने रविवार को विलोबी मेमोरियल परिसर में धरना प्रदर्शन किया। आरोपी शिक्षक के खिलाफ बर्खास्तगी की पुरजोर मांग उठाई, जिसके बाद आक्रोशित शिक्षामित्रों ने आरोपी शिक्षक का पुतला बनाकर पहले उसकी जूता-चप्पल से पिटाई की। फिर अंबेडकर चौराहे पर शिक्षक का पुतला दहन किया।

बताते चलें कि 24 जून 2022 को प्राथमिक विद्यालय महंगूखेड़ा में उपस्थिति लगाने को लेकर विवाद में इंचार्ज प्रधानाध्यापक अजीत कुमार वर्मा ने शिक्षामित्र सीमा देवी की जूते से पिटाई कर दी थी, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके बाद आक्रोशित शिक्षामित्रों ने बीएसए को ज्ञापन देकर आरोपी शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग की थी। हालांकि बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर पसगवां ब्लॉक से संबद्घ कर दिया था, लेकिन शिक्षामित्र इससे संतुष्ट नहीं हुए।

रविवार को जिले भर के शिक्षामित्र विलोबी मेमोरियल परिसर में एकत्र हुए और शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाध्यक्ष संजय मिश्रा की अगुवाई में शिक्षामित्रों ने निलंबित शिक्षक अजीत कुमार वर्मा का पुतला दहन किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पीड़ित शिक्षामित्र ने संगठन के सामने बताया है कि आरोपी शिक्षक से जान का खतरा है। इसलिए शिक्षक को शीघ्र बर्खास्त किया जाए। बैठक में पीड़ित शिक्षामित्र सीमा देवी पांडेय, आशा सिंह, पूनम मिश्रा, माधुरी कनौजिया, प्रवास श्रीवास्तव, मंजू वर्मा, उमा मिश्रा, अतुल श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं