Header Ads

मौसम अपडेट: आज और कल 32 जिलों में हो सकती है बारिश

 मौसम अपडेट: आज और कल 32 जिलों में हो सकती है बारिश

वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज सहित यूपी के कई जिलों में आज बादल छाए हुए हैं। मौसम विज्ञानियों का अनुमान है कि यूपी के 32 जिलों में आज और कल बारिश हो सकती है। सोनभद्र में ठहरे मानसून और बंगाल की खाड़ी में तैयार निम्न हवा के दबाव क्षेत्र से पूरे उत्तर प्रदेश का मौसम बदल गया है। 



सोमवार को लखनऊ समेत कई जिलों में मामूली बरसात हुई थी। बरसात के बाद ही तापमान में करीब छह डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने इसे प्री-मानसून गतिविधि घोषित किया है और अगले तीन-चार दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है। जुलाई की शुरुआत में मानसून लखनऊ और आसपास के जिलों में दस्तक दे सकता है। सबसे अधिक बरसात रायबरेली के पास फुर्सतगंज में हुई।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक वाराणसी, गोरखपुर, सोनभद्र, गाजीपुर, जौनपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, अमेठी, चित्रकूट, बांदा, लखीमपुर खीरी, बस्‍ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, आजमगढ़, कौशांबी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बलिया, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, फतेहपुर और चंदौली में तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ, कानपुर, झांसी, उन्नाव, सीतापुर और हरदोई में कहीं-कहीं बारिश होने की सम्‍भावना है। 


मध्‍य और वेस्‍ट यूपी के इन जिलों में हो सकती है बारिश 
वेस्‍ट यूपी के आगरा, सहारनपुर, मेरठ, रामपुर, बदायूं, मैनपुरी, एटा, शामली, मुजफ्फरनगर और फिरोजाबाद में छिटपुट बारिश हो सकती है। कानपुर में भी ठंडी हवाओं की वजह से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि जहां बारिश की सम्भावना कम है वहां बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं