Header Ads

शिक्षामित्र ने फांसी लगा दी जान,शिक्षक बनने की लड़ाई में जिंदगी हार गया शिक्षामित्र


शिक्षामित्र ने फांसी लगा दी जान,शिक्षक बनने की लड़ाई में जिंदगी हार गया शिक्षामित्र

ग्राम कठौनी में एक शिक्षामित्र ने घर की कोठरी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक कई महीनों से तनावग्रस्त था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।



अतरौली थानाक्षेत्र के ग्राम कठौनी सीता देवी ने बताया कि समायोजन रद्द होने बाद वह काफी आहत थे। रविवार की परिवार में ही लड़की की शादी थी। सब लोग उसी में व्यस्त थे। रात में परिवार के साथ घर मे सोये थे।


निवासी राजीव कुमार (47) प्राथमिक विद्यालय कौड़िया द्वितीय में शिक्षामित्र के पद पर तैनात थे। राजीव को 2004 में प्राथमिक विद्यालय कौड़िया द्वितीय में शिक्षामित्र के पद पर तैनाती मिली थी। इसके बाद 2014 में शाहाबाद ब्लक के प्राथमिक विद्यालय हंसुआ में समायोजित शिक्षक के पद पीकर नियुक्त हुए। जुलाई 2017 में समायोजन रद्द हो गया। इसके करीब एक वर्ष बाद पुनः प्राथमिक विद्यालय कौड़िया द्वितीय में स्थानांतरित होकर वापस आ गये।

राजीव का शव रस्सी से फांसी पर लटकता देखा तो चौख पड़ी। शोर शराबा सुनकर ग्रामीण एकत्रित हो गए। मृतक के दो पुत्रियां व दो पुत्र हैं। दोनों पुत्रियों की शादी हो चुकी है। घटना के बाद से पत्नी व बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है। सूचना पर पहुंची अतरौली पुलिस ने शव पीएम के लिए भेज दिया।

कोई टिप्पणी नहीं