Header Ads

निरीक्षण में मिलीं अव्यवस्थाएं, कार्रवाई की संस्तुति

 निरीक्षण में मिलीं अव्यवस्थाएं, कार्रवाई की संस्तुति

उरई कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय जालौन में अध्ययनरत छात्राओं की शिकायतों के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के जिला समन्वयक प्रशिक्षण विश्वनाथ दुबे ने कस्तूरबा विद्यालय का निरीक्षण किया उन्हें विद्यालय में काफी अव्यवस्थाएं मिलीं। इस पर उन्होंने वार्डन के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति बीएसए से की है।




निरीक्षण के दौरान छात्राओं को मिड डे मील में केवल पोहा दिया गया था जबकि नाश्ते में दूध और का माहौल है। केला दिए जाने का प्रावधान है। यहीं नहीं छात्राओं ने बताया कि उनके कमरे में पंखे की व्यवस्था नहीं है। जिससे गर्मी में उन्हें परेशानी होती है। पंखा, राशन सामग्री और पाठ्य सामग्री वार्डन साधना के कक्ष में मिली इस बारे में पूछने पर वार्डन कोई संतोष जनक जवाब नहीं दे सकी। छात्रों ने आरोप लगाया कि स्टाफ के व्यवहार से उनमें डर और तनाव है।

जिला समन्वयक ने बताया कि पूछताछ में फुलटाइम टीचर वंदना और प्रीति विश्वकर्मा ने वार्डन पर बदसलूकी का आरोप लगाया है। विद्यालय के संचालन में 14 साल से सहयोगी कर रही परमार्थ समाजसेवी संस्थान ने भी विद्यालय के स्टाफ की मनमानी से आजिज आकर हाथ खड़े कर लिए और संचालन में सहयोग न करने के लिए बीएसए को पत्र भी लिख दिया है।

स्टाफ की मनमानी से दो रसोइयां काम छोड़ चुकी है। जिला समन्वयक ने बताया कि वार्डन को दो चेतावनी जारी की चुकी है। अब तीसरी बार बीएसए की ओर से चेतावनी दी गई है कि तत्काल व्यवस्थाएं दुरुस्त करें। अन्यथा उनके खिलाफ नुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं