Header Ads

कसा शिकंजा: फर्जी तरीके से नौकरी हथियाने वाले पांच शिक्षक बर्खास्त

अमेठी : दूसरे के शैक्षिक अभिलेख लगाकर जिले में सहायक अध्यापक की नौकरी हथियाने वाले पांच शिक्षकों को बीएसए ने जांच के बाद बर्खास्त कर दिया है। दोषी शिक्षकों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराने को संबंधित खंड शिक्षाधिकारी को निर्देश दिया गया है।


परिषदीय स्कूलों में रिक्त पड़े पदों के सृजन के लिए वर्ष 2016 में 16648 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकाली गई थी। जिले में 508 सीट आवंटित हुई थी। शैक्षिक अभिलेखों की जांच में बाजारशुकुल के प्राथमिक विद्यालय पूरे बक्खतावर में तैनात भारतेन्दु सिंह, शेखपुर में तैनात अनुज कुमार सिंह, पूरे पाहा में तैनात कौशलेन्द्र यादव, सिंहपुर के पेडरिया में तैनात श्याम राठौर व जामो के पूरे जिवनन्दन तिवारी में तैनात अनुपम कुमार के शैक्षिक प्रमाण पत्र फिरोजाबाद में तैनात शिक्षकों के मिले। फिर फिरोजाबाद में नौकरी कर रहे लोग सही मिले। कूटरचित तरीके से नौकरी हथियाने वाले शिक्षकों को पक्ष रखने के लिए बीएसए ने नोटिस जारी किया। बावजूद पक्ष न रखने पर बीएसए एके पाठक ने शुक्रवार को पांचों शिक्षकों को बर्खास्त कर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

’>>खंड शिक्षा अधिकारी इन शिक्षकों पर दर्ज कराएंगे धोखाधड़ी का मुकदमा

’>>शैक्षिक अभिलेख संदिग्ध मिलने पर 30 जुलाई 2020 को अवरुद्ध किया गया था वेतन
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं