Header Ads

आज नहीं मिलेगा बेसिक स्कूलों के बच्चों को परीक्षाफल

 आज नहीं मिलेगा बेसिक स्कूलों के बच्चों को परीक्षाफल

हाथरस

बेसिक शिक्षा परिषदीय स्कूलों में दो साल बाद कक्षा एक से आठवीं तक की परीक्षा तो जैसे-तैसे निपट गई, लेकिन परीक्षाफल की छपाई न होने और शिक्षकों के अभाव के कारण बृहस्पतिवार को बच्चों को रिपोर्ट कार्ड वितरित नहीं हो सकेंगे। परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार 31 मार्च को रिपोर्ट कार्ड वितरित किए जाने थे।
बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों के एक लाख, 47,416 बच्चों की वार्षिक परीक्षा हुई। कक्षा एक के करीब 1800 बच्चों की मौखिक परीक्षा22 व 23 मार्च को हुई। 22 से 26 मार्च तक कक्षा दो से आठवीं तक के एक लाख, 2916 विद्यार्थियों लिखित परीक्षा हुई। इस परीक्षा में यूपी बोर्ड परीक्षा के कारण शिक्षकों की कमी भी खली। जिले के 1,236 स्कूलों के बच्चे परीक्षा में शामिल हुए। इसमें 767 प्राथमिक, 205 उच्च प्राथमिक और 264 संविलियन विद्यालय हैं। अब आज रिपोर्ट कार्डों का वितरण न होकर आगे आने वाले दिनों में रिपोर्ट कार्ड वितरित किए जाएंगे।


रिपोर्ट कार्ड के अलावा हमारे यहां के शिक्षकों की ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में लगी है। इस कारण स्कूल में एक ही एक शिक्षक रह गए हैं। ऐसे स्कूलों में एक शिक्षक द्वारा रिपोर्ट कार्ड तैयार करने में काफी दिक्कत हो रही है, इसलिए परीक्षाफल तो आज जारी हो जाएगा। रिपोर्ट कार्ड भी बच्चों को जल्द उपलब्ध करा दिए जाएंगे।
-शाहीन, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं