Header Ads

अजब: विधानसभा चुनाव की ड्यूटी मिलते ही शिक्षक तेजी से होने लगे बीमार, पढ़े क्या है मामला

 अजब: विधानसभा चुनाव की ड्यूटी मिलते ही शिक्षक तेजी से होने लगे बीमार, पढ़े क्या है मामला

Primary ka master :- अजब: विधानसभा चुनाव की ड्यूटी मिलते ही शिक्षक तेजी से होने लगे बीमार, पढ़े क्या है मामला 

प्रतापगढ़। विधानसभा चुनाव की ड्यूटी मिलते ही शिक्षक-शिक्षिका तेजी से बीमार होने लगे हैं। ड्यूटी कटवाने के लिए अब तक जिले के 230 शिक्षक-शिक्षिका अस्वस्थ होने का हवाला देते हुए सीएमओ CMO कार्यालय में आवेदन कर चुके हैं। बुधवार को सीएमओ के नेतृत्व में आवेदकों का सत्यापन और चिकित्सीय परीक्षण किया गया हैं।


विधानसभा चुनाव सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा सहित अन्य विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें पीठासीन अधिकारी, प्रथम मतदान अधिकारी, द्वितीय मतदान अधिकारी सहित अन्य कार्मिक शामिल हैं। कार्मिकों में अधिकतर शिक्षक-शिक्षिकाएं ही हैं। अभी तक प्रशासन की ओर से पीठासीन अधिकारी व प्रथम मतदान अधिकारियों का ही प्रशिक्षण कराया गया है लेकिन ड्यूटी स्लिप सभी कार्मिकों को वितरित करा दी गई हैं।



ड्यूटी स्लिप मिलने के बाद से शिक्षक-शिक्षिकाओं के बीमार होने के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। खुद के अस्वस्थ होने का हवाला देते हुए 230 कार्मिकों ने सीएमओ कार्यालय में आवेदन किया था। इन आवेदकों को बुधवार को सत्यापन के लिए बुलाया गया। सीएमओ डॉ. अरविंद श्रीवास्तव के नेतृत्व में चिकित्सकों की पांच सदस्यीय टीम ने आवेदकों का सत्यापन व चिकित्सीय परीक्षण किया। इसे लेकर सीएमओ कार्यालय पर पूरे दिन कार्मिकों की भीड़ लगी रही। सीएमओ ने बताया कि आवेदकों का सत्यापन कर उनकी ओर से प्रस्तुत किए गए अस्वस्थता प्रमाण पत्र जमा करा लिए गए हैं। उनकी गहनता से जांच कर रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजी जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं