Header Ads

नए वर्ष में कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूलों को मिलेंगे शिक्षक

 नए वर्ष में कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूलों को मिलेंगे शिक्षक

प्रतापगढ़:जिले के 15 कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूलों को नए वर्ष में शिक्षकों के साथ ही कर्मचारी मिलेंगे। आठ माह पहले जारी किए विज्ञापन पर सीडीओ ने आवेदकों का साक्षात्कार कराकर चयन करने को कहा है।

दिसंबर में चयन प्रक्रिया होगी और जनवरी में तैनाती हो सकती है।जिले के 15 कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूलों में शिक्षकों और कर्मचारियों के खाली पदों को भरने के लिए आठ माह पहले विज्ञापन जारी किया गया था। मगर पूर्व में तैनात रहे सीडीओ ने यह कहते हुए नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगा दिया है कि जब स्थायी बीएसए नहीं है, तो नियुक्ति कैसे होगी। दरअसल, अगर मार्च माह तक नियुक्ति नहीं होती है, तो विभाग को नए सिरे से विज्ञापन जारी करना पड़ता।मगर सीडीओ की पहल की कारगर साबित हुई, तो दिसंबर माह में चयन प्रक्रिया पूरी हो सकती है। कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूलों में 59 पद खाली है। इन पदों को भरने के लिए 1088 आवेदकों ने आवेदन पत्र भरा है। आठ माह में नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ नहीं होने से आवेदकों की उम्मीदे धूमिल हो गई हैं। छह कस्तूरबा गांधी स्कूल ऐसे हैं, जहां पर अंग्रेजी, गणित और विज्ञान की शिक्षिकाएं ही नहीं हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि इन स्कूलों में पढ़ने वाली बालिकाओं को कितनी अच्छी शिक्षा दी जा रही है।
कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूलों में खाली पदों को भरने के लिए जल्द ही नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। मुख्य विकास अधिकारी ने फाइल तलब करते हुए विज्ञापित पदों पर चयन अविलंब करने का आश्वासन दिया है। सुधीर कुमार सिंह, प्रभारी बीएसए

No comments