Header Ads

आरोपित शिक्षक को हटाया, निलंबन की संस्तुति

 आरोपित शिक्षक को हटाया, निलंबन की संस्तुति

कुशीनगर : नेबुआ नौरंगिया ब्लाक के कठिनहिया गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक की पिटाई से घायल छात्राओं के मामले की जांच करने सोमवार को खंड शिक्षाधिकारी स्कूल में पहुंचे तो वहां मौजूद अभिभावक उग्र हो गए। उन्होंने लोगों को शांत कराया, छात्राओं का बयान लेने के बाद आरोपित शिक्षक को स्कूल से हटा दिया। उसके निलंबन की कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को आख्या प्रेषित की।

विद्यालय में बीईओ पहुंचे तो वहां मौजूद अभिभावक उग्र हो गए। आरोपित शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे। बीईओ ने आरोपित शिक्षक को विद्यालय से हटाकर बेलवा बीन टोली पूर्व माध्यमिक विद्यालय से संबद्ध कर दिया। विद्यालय की महिला शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा और प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक प्रेमलाल पटेल को कार्यभार सौंपा। प्रधान व्यास मुनि, अजय प्रताप सिंह, मनीष सिंह, हरी कुशवाहा, धर्मेंद्र कुशवाहा, हरिवंश कुशवाहा, विदेशी कुशवाहा आदि मौजूद रहे।



कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण
नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के गड़हिया बसंतपुर गांव के रंगपुर टोला में हाईकोर्ट के आदेश पर पर सोमवार को प्रशासन ने बुलडोजर लगाकर अतिक्रमण हटवाया। एसडीएम उपमा पांडेय, तहसीलदार कृष्णगोपाल त्रिपाठी, नायब तहसीलदार कुंदन वर्मा व पुलिस बल के साथ सीओ शिवाजी सिंह मौके पर मौजूद रहे।

गांव के खलिहान व खाद गड्ढे की भूमि पर कई वर्षों से समसुद्दीन, सहाबुद्दीन, रामदरश, नबी मुहम्मद, रामप्रीत, सिराजुद्दीन आदि कब्जा कर घर बना लिए थे। दो कब्जेदारों के बीच भूमि विवाद कोर्ट तक पहुंच गया। मामले में ग्राम पंचायत की आपत्ति पर हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी को अवैध निर्माण व कब्जा हटाने का निर्देश दिया था। प्रशासन की कार्रवाई में तीन पक्का मकान व कई झोपड़ियां जेसीबी से हटाए गए। थानाध्यक्ष नेबुआ नौरंगिया गिरिजेश उपाध्याय, खड्डा धनवीर सिंह, रामकोला डीके सिंह, पुलिस व पीएसी के जवान, अग्निशमन दल आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं