Header Ads

निलंबित होने पर शिक्षक ने प्रधानाध्यापिका से की अभद्रता व गाली गलौज

 निलंबित होने पर शिक्षक ने प्रधानाध्यापिका से की अभद्रता व गाली गलौज

कानपुर देहात: 

रसूलाबाद। उच्च प्राथमिक विद्यालय भीठी कुर्सी के निलंबित शिक्षक ने गुरुवार को कार्यमुक्त होने की सूचना पर प्रधानाध्यापक से अभद्रता की। इस पर हेडमास्टर ने उच्चाधिकारियों को सूचना देने के साथ पुलिस शिकायत की है।


उच्च प्राथमिक विद्यालय भीटी कुर्सी की प्रधानाध्यापिका सरिता देवी ने बताया कि विद्यालय के सहायक अध्यापक विनोद कुमार को छात्रों एवं सहकर्मियों से दुर्व्यवहार करने व अनुशासनहीनता के कारण बीएसए ने 30 अक्तूबर को निलंबित कर दिया था। निलंबन अवधि में उच्च प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर में संबद्ध रहकर शिक्षण कार्य करने के निर्देश दिए गए।

उक्त निर्देश के अनुपालन में गुरुवार को हेड मास्टर ने विद्यालय के पत्र व्यवहार रजिस्टर में सहायक अध्यापक को कार्य मुक्त करते हुए निलंबन आदेश सौंपा। साथ ही पत्र व्यवहार रजिस्टर में हस्ताक्षर करने को कहा। इससे वह भड़क गए और गाली गलौज करने लगे। छात्र छात्राओं के सामने अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर अपमानित किया।
हेड मास्टर ने बताया कि शिक्षक के रवैये से दो वर्षों से विद्यालय का माहौल खराब है। इसके पहले 9 सितंबर 2019 को शिक्षक को निलंबित किया जा चुका है। फिर भी कोई सुधार नहीं हुआ है।
बताया कि शिक्षक ने तत्कालीन ग्राम प्रधान कमलेश कुमारी के बेटे के साथ मारपीट की थी। इसकी रिपोर्ट दर्ज है। खंड शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है। इसकी जानकारी बीएसए को दी गई है। मामले में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
\

कोई टिप्पणी नहीं