Header Ads

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व 12वीं में प्रवेश 15 तक

 यूपी बोर्ड हाईस्कूल व 12वीं में प्रवेश 15 तक

संवादसूत्र, बलरामपुर : यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कक्षा में प्रवेश व परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर निर्धारित की गई है। संस्था के प्रधान अर्ह छात्र-छात्राओं से प्राप्त परीक्षा शुल्क को एकमुश्त चालान के माध्यम से 22 सितंबर तक कोषागार में जमा कर सकेंगे। कक्षा नौ व 11 में भी छात्र-छात्राओं को 15 सितंबर तक प्रवेश मिलेगा 50 रुपये का अग्रिम पंजीकरण शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में छह अक्टूबर तक जमा होगा।




जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम ने बताया कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के छात्र छात्राओं का शैक्षिक विवरण छह अक्टूबर तक माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। 22 सितंबर के बाद प्रति छात्र 100 रुपये विलंब शुल्क चालान के माध्यम से 29 सितंबर तक जमा होगा। इसकी सूचना व शैक्षिक विवरण नौ अक्टूबर तक अपलोड होगा। वेबसाइट पर आनलाइन अपलोड छात्र-छात्राओं के विवरण की चेकलिस्ट प्राप्त कर संस्था के प्रधान 10 से 13 अक्टूबर तक जांच करेंगे। 14 से 20 अक्टूबर तक वेबसाइट पर विवरण में संशोधन किया जा सकेगा।

इसी तरह कक्षा नौ व 11 के विद्यार्थियों के पंजीकरण की सूचना एवं शैक्षिक विवरण को माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर छह अक्टूबर तक अपलोड किया जाएगा। चेकलिस्ट व जांच सात से नौ अक्टूबर, संशोधन 10 से 17 अक्टूबर व पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटोयुक्त नामावली जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में 25 अक्टूबर तक जमा की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं