Header Ads

जांच रिपोर्ट दिखाने के बाद ही स्कूलों में प्रवेश, रसोइया को परिवार में किसी के कोरोना संक्रमित न होने का देना होगा शपथपत्र

 जांच रिपोर्ट दिखाने के बाद ही स्कूलों में प्रवेश, रसोइया को परिवार में किसी के कोरोना संक्रमित न होने का देना होगा शपथपत्र

फतेहपुर :  बिना कोविड जांच रिपोर्ट दिखाए रसोइयों को स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परिवार के किसी सदस्य के संक्रमित न होने का प्रत्येक रसोइये को शपथ पत्र देना होगा। स्कूल में प्रवेश के समय साबुन से सभी का हाथ थाना अनिवार्य होगा। गुरुवार को बीएसए संजय कुशवाहा ने मध्यान्ह भोजन योजना की गाइड लाइन जारी कर बीईओ को निर्देश दिए हैं।



गाइड लाइन में कहा गया है कि 23 अगस्त से कक्षा छह से आठ पहना तक और कक्षा एक से पांच तक स्कूल पहली सितंबर से खुल रहे हैं। इनमें एमडीएम की व्यवस्था तय तिथियों से लागू हो जाएगी।

रसोइयों को स्कूल में पहले दिन प्रवेश करते समय कोरोना की जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। साथ ही परिवार का कोई सदस्य कोरोना संक्रमित नहीं है, इसका शपथपत्र देना होगा। स्कूल में प्रवेश ले पहले साबुन से हाथ धोने के साथ सैनिटाइज करना अनिवार्य होगा। साथ ही उन्हें किचन भी मास्क पहनना होगा।

बर्तन और खाद्यान्न अच्छी तरह साफ कर धूप में सुखाने के बाद ही प्रयोग में लाए जाएंगे। बच्चे भोजन के समय सिर्फ मास्क उतारेंगे और भोजन के बाद फिर से मास्क पहनेंगे भोजन तैयार करते समय निकलने वाला कूड़ा बंद डस्टबिन में रखा जाएगा। जो स्कूल दो पालियों में संचालित होने हैं, उनमें दोनों पालियों का भोजन एक साथ पकाया जाएगा। स्कूल में बच्चों के बैठने में सामाजिक दूरी की पालन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं