Header Ads

शिक्षक बनने की दहलीज पर खड़े अभ्यर्थी फिर अटके, मोबाइल नंबर बदलने से नहीं भर पा रहे प्राथमिकता, आज अंतिम तिथि, 68500 शिक्षक भर्ती में कोर्ट के आदेश पर प्रक्रिया में हुए शामिल

 शिक्षक बनने की दहलीज पर खड़े अभ्यर्थी फिर अटके, मोबाइल नंबर बदलने से नहीं भर पा रहे प्राथमिकता, आज अंतिम तिथि, 68500 शिक्षक भर्ती में कोर्ट के आदेश पर प्रक्रिया में हुए शामिल

प्रयागराज : वर्ष 2018 की 68500 शिक्षक भर्ती करीब तीन साल में भी अधूरी है। इस भर्ती में 103 अभ्यर्थी कोर्ट के आदेश पर पुनमरूल्यांकन के बाद चयनित तो कर लिए गए, लेकिन मोबाइल नंबर बदल जाने से अब जिला प्राथमिकता च्वाइस देने में अटक गए हैं। बेसिक शिक्षा निदेशालय में कई अभ्यर्थी मोबाइल नंबर बदलवाने के लिए बुधवार को फिर पहुंचे, लेकिन सचिव के न होने पर उन्हें लौटा दिया गया। अभ्यर्थियों का कहना है कि अंतिम तिथि 19 अगस्त तक जिला प्राथमिकता नहीं दे पाने से वह फिर समस्या में घिर जाएंगे।


इस शिक्षक भर्ती में अयोग्य ठहराए जाने पर कोर्ट गए अभ्यर्थी नरेंद्र कुमार चतुर्वेदी बनाम अन्य के मामले में राहत मिली। कोर्ट के आदेश पर प्रत्यावेदन देने पर पुनमरूल्यांकन में 103 अभ्यर्थी चयनित किए गए। इसके बाद नियुक्ति प्रक्रिया आगे बढ़ी। इन अभ्यर्थियों से 13 अगस्त से 19 अगस्त के बीच जिले की प्राथमिकता की च्वाइस मांगी गई। जिन अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर आवेदन के समय वाले कार्यरत हैं, उन्होंने तो जिला प्राथमिकता के साथ फार्म भर दिया, लेकिन जिनके नंबर बदल गए हैं, वह जिला प्राथमिकता की च्वाइस नहीं दे पा रहे। अभ्यर्थी अर¨वद कुमार यादव, धमेंद्र राजपूत, विभा गौतम, अवध नारायण आदि बुधवार को निदेशालय पहुंचे। बेसिक शिक्षा निदेशक और सचिव को संबोधित पत्र में अभ्यर्थियों ने बताया है कि जनपदवार अवशेष पदों की संख्या, मोबाइल नंबर परिवर्तन के लिए नोटिस, तकनीकी आपरेशन के दिशा-निर्देश और मार्गदर्शी सिद्धांत की साइट नहीं खुल रही। ऐसे में फार्म भरने में किसी तरह की गलती होने की ज्यादा आशंका है।

समुचित जवाब नहीं मिलने पर परेशान हैं अभ्यर्थी

मांग की है कि इन परेशानियों को फौरन दूर किया जाए, ताकि वह तय समय में सही ढंग से फार्म भर सकें। यह भी बताया है कि फार्म भरने की साइट पर जो हेल्पलाइन नंबर दिया गया है, उस पर इनकमिंग सुविधा नहीं है। समुचित जवाब नहीं मिलने पर अभ्यर्थी परेशान हैं।

कोई टिप्पणी नहीं