Header Ads

तीन प्रधानाध्यापक समेत सात से जवाब तलब, निरीक्षण के दौरान स्कूलों में व्यवस्थाएं नहीं मिलीं ठीक

 तीन प्रधानाध्यापक समेत सात से जवाब तलब, निरीक्षण के दौरान स्कूलों में व्यवस्थाएं नहीं मिलीं ठीक

कानपुर देहात। कोरोना काल के बाद एक जुलाई से खुले परिषदीय स्कूलों में खामियां सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को निरीक्षण में निकले बीएसए को स्कूलों में व्यवस्थाएं ठीक नहीं मिलीं। दो शिक्षामित्र मौके से नदारद पाए गए। बीएसए ने तीन प्रधानाध्यापकों समेत सात से स्पष्टीकरण तलब किया है।


बीएसए सुनील दत्त ने शनिवार को मैथा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सुनवरसा का सुबह साढ़े दस बजे निरीक्षण किया। शिक्षामित्र ज्योति एक जुलाई से बिना किसी सूचना के लगातार अनुपस्थित मिली। शिक्षक मौके पर मास्क का प्रयोग करते नहीं मिले। शौचालय भी गंदे पाए गए और ई-पाठशाला का रिकार्ड नहीं बनाया गया था। बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई भी नहीं कराई गई।

बीएसए ने नाराजगी जताते हुए प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार, शिक्षक कोकिला गुप्ता व अनुपस्थित शिक्षामित्र से स्पष्टीकरण तलब किया। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय हृदयपुर गोकुला का निरीक्षण करने पर बीएसए को शौचालय जर्जर हालत में मिला। बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई का कोई काम भी नहीं किया गया। जिसपर प्रधानाध्यापक नीतू कुशवाहा, शिक्षक विनीता तथा शिक्षामित्र सरला को मानव संपदा पोर्टल से अवकाश न लेने पर स्पष्टीकरण मांगा।
प्राथमिक विद्यालय शोभन के निरीक्षण में शिक्षामित्र प्रीती देवी अनुपस्थित मिलीं। कक्षाओं के फर्श की स्थिति जर्जर पाई गई। खामियों पर प्रधानाध्यापक लता गुप्ता व शिक्षामित्र से स्पष्टीकरण तलब किया गया। बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय जुगराजपुर, प्राथमिक विद्यालय बैरी दरियांव प्रथम व प्राथमिक विद्यालय बस्ता का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं