Header Ads

हाईस्कूल की मार्कशीट पोर्टल पर अपलोड करें शिक्षक : बीएसए

 हाईस्कूल की मार्कशीट पोर्टल पर अपलोड करें शिक्षक : बीएसए

ललितपुर । परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत कर्मियों को मानव संपदा पोर्टल पर हाईस्कूल की मार्कशीट ( अंक पत्र ) अपलोड करानी होगी। बीएसए का कहना है कि यदि किसी कर्मी का हाईस्कूल का अंक पत्र एवं प्रमाण पत्र मानव संपदा पर अपलोड नहीं किया है तो दो दिवस में इसे अपलोड करते हुए इसकी सूचना कार्यालय में उपलब्ध दें।


बेसिक शिक्षा विभाग में फाइलों का बोझ कम करने के लिए तमाम सूचनाएं मानव संपदा, प्रेरणा विभिन्न पोर्टल पर अपलोड कराई जा रही हैं। यहां तक कि कार्यरत शिक्षक एवं अन्य कर्मियों को शैक्षिक प्रमाण पत्र व सर्विस बुक मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश हैं। इसमें अधिकांश शिक्षक व कर्मियों ने अपने योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र मानव संपदा पर अपलोड करा दिए हैं, कुछ शिक्षक व कर्मी अभी रह गए हैं। इसे संज्ञान में लेते हुए बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया है। इसमें कहा कि पूर्व में अनेक पत्रों के माध्यम से आदेशित किया जा चुका है, इसके बाद भी कई शिक्षकों एवं कर्मियों द्वारा हाईस्कूल की मार्कशीट पोर्टल पर अपलोड नहीं कराए हैं। ऐसे शिक्षक व कर्मियों को अंतिम अवसर प्रदान करते हुए अंक पत्र व प्रमाण पत्र मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करा दें। इसके उपरांत ही वेतन आहरित किया जाएगा।


मानव संपदा पोर्टल पर हाईस्कूल का अंक पत्र व प्रमाण पत्र शिक्षकों को अपलोड कराना है। यदि ऐसा नहीं हो पाता है तो वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी। रामप्रवेश, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं