Header Ads

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के ममाले में 2 शिक्षक निलंबित

 सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के ममाले में 2 शिक्षक निलंबित

ललितपुर: यूपी के ललितपुर जिले में दो शिक्षकों को फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करना महंगा पड़ गया। पुलिस ने दोनों शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कर एक शिक्षक को अरेस्ट कर लिया। वहीं, दूसरे की तलाश शुरू कर दी है।


कस्बा तालबेहट स्थित एक इंटर कॉलेज में तैनात शिक्षक रामप्रकाश उर्फ अनन्त और करुणेश कुमार ने शुक्रवार को फेसबुक पर देश, धर्म और जाति विशेष को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट कर दी। पोस्ट को लेकर लोगों में आक्रोश फैल गया। देर रात विश्व हिंदू परिषद और अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कोतवाली पहुंच कर दोनों शिक्षकों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।


ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष लीलाधर दुबे ने कहा कि दोषी शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई नहीं होती है तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा। पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री शैलेन्द्र सिंह बुंदेला की शिकायत पर शिक्षक करुणेश और राम प्रकाश पर आईटी ऐक्ट के अलावा गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कामता प्रसाद ने बताया कि दो शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कर एक शिक्षक करुणेश को गिरफ्तार किया गया है और दूसरे शिक्षक की तलाश जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं