Header Ads

टीजीटी-पीजीटी के 15198 शिक्षकों की भर्ती के लिए तैयारियां शुरू

 टीजीटी-पीजीटी के 15198 शिक्षकों की भर्ती के लिए तैयारियां शुरू

प्रयागराज |प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में 15198 शिक्षकों की भर्ती के लिए तैयारियां शुरू हो गई है।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के उप सचिव और परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर ने मंडल मुख्यालय वाले सभी डीएम से परीक्षा केंद्र का प्रस्ताव 7 जुलाई तक मांगा है। परीक्षा केंद्रों पर न्यूनतम 500 अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था होगी और एक कमरे में 24 छात्र ही रहेंगे।

परीक्षा केंद्र शहर के 15 से 20 किमी के दायरे में हों और वहां तक चार पहिया वाहन आसानी से जा सके। गौरतलब है कि 7 व 8 अगस्त को प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और 17 व 18 अगस्त को प्रवक्ता (पीजीटी) की परीक्षा होगी।

मोबाइल व इंटरनेट जैमर की होगी व्यवस्था

परीक्षा केंद्रों के प्रत्येक कक्ष जहा पेपर रखने उसे वितरण करने एवं उत्तर पुस्तिकाओं के संकलन के बाद बंडल बनाने का कार्य किया जाएगा उन कक्षों में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य हैं। आवश्यकता के अनुसार मोबाइल और इंटरनेट जैमर भी होना चाहिए।

मंडल मुख्यालयों में होगी परीक्षा

परीक्षा आगरा अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बरेली, बस्ती, चित्रकूट, देवीपाटन, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज सहारनपुर और वाराणसी मंडल मुख्यालयों में कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं