Header Ads

जिला बरेली प्रशासन के रिकार्ड में सिर्फ 03 शिक्षकों की मौत कोरोना से हुई, शिक्षक संघ ने 33 की सूची शासन को भेजी, जानिए क्या कहते हैं शिक्षक नेता

 जिला बरेली प्रशासन के रिकार्ड में सिर्फ 03 शिक्षकों की मौत कोरोना से हुई, शिक्षक संघ ने 33 की सूची शासन को भेजी, जानिए क्या कहते हैं शिक्षक नेता

बरेली: पंचायत चुनाव के दौरान तीन सहायक निर्वाचन अधिकारियों की मृत्यु होने की जानकारी बरेली प्रशासन ने शासन को भेजी है। चार और आवेदनों पर समीक्षा चल रही है। एडीएम प्रशासन के मुताबिक, जैसे-जैसे आवेदन मिलते जा रहे हैं। समीक्षा के बाद शासन को अवगत कराया जा रहा है।चुनावी ड्यूटी के दौरान ही कोरोना संक्रमण से शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशकों की मौत होने के बाद शिक्षक संगठन मुद्दा उठा रहे है।

शासन ने भी समीक्षा करने के निर्देश जारी कर दिए। शिक्षक संगठनों के मुताबिक 33 शिक्षकों की मृत्यु चुनाव ड़्यूटी के दौरान हुई। इस सूची में कंचन कनौजिया, नीतू सिंह, मीनू कौशल, शिखा श्रीवास्तव, पुष्पा सक्सेना, हरिओम सिंह, अनुज कुमार, अनिल सिंह, सोमपाल गंगवार, कोमल अरोड़ा, फरहा रईस, चंद्र पाल गंगवार, मोहित सिंह, महेंद्र पाल सागर, मोहम्मद अलीम, चंद्रपाल, मुकेश शुक्ला, विजय कुमार सिंह, राकेश चंद्र शर्मा, यासमीन सिद्दीकी, श्वेता शर्मा, प्रीति गोस्वामी, जलीस अहमद, भगवती चौहान, अजीत कुमार यादव, रितु द्विवेदी, सत्यपाल सिंह, ऋतुराज गर्ग, अंजू गंगवार, सतीश चंद्र गंगवार, जफर अहमद, कविता सेठी और यामिनी सक्सेना के नाम शामिल हैं।



एडीएम प्रशासन वीके सिंह के मुताबिक मानक में प्रशिक्षण, मतदान और मतगणना के वक्त ड्यूटी पर रहे कार्मिकों के निधन होने की जानकारी मांगी गई। प्रारंभिक समीक्षा के बाद सहायक निर्वाचन अधिकारी कमरुद्दीन अंसारी, जितेंद्र प्रसाद आइटीआइ और पीडब्ल्यूडी के सुशील कुमार सक्सेना की कोविड संक्रमण से चुनाव ड्यूटी के वक्त मौत होने की जानकारी भेजी गई है।

क्या कहते हैं शिक्षक नेता : प्राथमिक शिक्षा संघ के जिलाध्यक्ष नरेश गंगवार ने बताया कि जिन शिक्षकों ने चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित होकर अपनी जान गंवाई है। उन्हें सरकार की मदद मिलनी चाहिए। हमारी मांग शासन से मदद करवाने की है। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष राजेंद्र गंगवार ने बताया कि शिक्षक की मृत्यु चुनाव की ड्यूटी में हुई। इसको साबित कैसे किया जाए। आवेदन किए गए है। प्रशासन की समीक्षा का इंतजार है। अगर सही नतीजे नहीं दिए गए। तो प्रदर्शन होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं