Header Ads

मतगणना के प्रशिक्षण का बॉयकॉट करने का आह्वान, कई साथियों की असमय मौत से ड्यूटी में लगे कर्मचारियों में छाया कोरोना का डर

 मतगणना के प्रशिक्षण का बॉयकॉट करने का आह्वान, कई साथियों की असमय मौत से ड्यूटी में लगे कर्मचारियों में छाया कोरोना का डर

लखीमपुर खीरी। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने मतगणना ड्यूटी में लगाए गए कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिए जाने का बहिष्कार करने का एलान किया है और मतगणना को स्थगित करने की मांग करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग को ज्ञापन भेजा है। इसके साथ ही अटेवा संघ और राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने भी मतगणना स्थगित करने की मांग संबंधी ज्ञापन डीएम को दिए हैं।


राष्ट्रीय शैक्षणिक महासंघ के प्रदेश संयुक्त महामंत्री व जिलाध्यक्ष संतोष मौर्य ने कहा है कि पंचायत चुनाव में हमने अपने कई साथियों को खो दिया है, जो निर्दोष थे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कार्यकारिणी ने यह निर्णय लिया है कि कोई भी शिक्षक साथी दो मई को होने वाली मतगणना और उसके पूर्व प्रशिक्षण में प्रतिभाग नहीं करेगा।

उधर, अटेवा पेंशन बचाओ मंच के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री एवं राज्य निर्वाचन आयुक्त को संबोधित ज्ञापन एडीएम अरुण कुमार सिंह को सौंपा है। उन्होंने दिवगंत शिक्षकों एवं कर्मचारियों के परिजन को 50-50 लाख की आर्थिक सहायता तत्काल मुहैया कराने एवं संक्रमित कर्मियों के इलाज का पूरा खर्च सरकार से देने की मांग की है। अटेवा मंच ने सरकार से मांग की है कि पंचायत चुनाव की मतगणना को स्थगित कर दिया जाए, क्योंकि मद्रास हाईकोर्ट ने भी माना है कि करोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद पुष्कर और जिला मंत्री अजय कुमार पाठक के नेतृत्व में कर्मचारियों ने डीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

कोई टिप्पणी नहीं