Header Ads

CTET:- सॉल्वर गिरोह के सदस्यों की संपत्ति की जांच शुरू, कई और रडार पर

 CTET:- सॉल्वर गिरोह के सदस्यों की संपत्ति की जांच शुरू, कई और रडार पर

एसटीएफ की गिरफ्त में आए सॉल्वर गिरोह के सभी सदस्यों की संपत्ति की जांच शुरू हो गई है। उनके बैंक खातों की डीटेल्स निकाली जा रही है। इसके अलावा उनके करीबियों की संपत्ति को भी खंगाला जा रहा है। उनकी कॉल डीटेल्स में कई संदिग्ध लोगों के नंबर मिले हैं। उन्हें भी खंगाला जा रहा है। पुलिस को इस गोरखधंधे में कई लोगों के शामिल होने की आशंका है। जांच में जिनके नाम सामने आएंगे, उन्हें भी वांछित किया जाएगा।


एसटीएफ ने रविवार कोसीटेट की परीक्षा में साल्वर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए प्रयागराज से सरगना प्रशांत सिंह, धर्मेंद्र सिंह, शिवपूजन पटेल, मुनेश कुमार, आदित्य शाही, पूजा देवी और गोरखपुर से यतेंद्र कुमार सिंह को गिरफ्तार किया था। गिरोह ने केपी उच्च शिक्षा संस्थान झलवा और गोरखपुर के इंदिरा गांधी गर्ल्स डिग्री कालेज रामपुर में तीन मूल अभ्यर्थियों की जगह सॉल्वर को बिठाया था। आरोपियों से पूछताछ में एसटीएफ को तमाम अहम जानकारी मिली है। इसके आधार पर पुलिस ने उनके खातों की जांच शुरू कर दी है।

सभी की बैंक डीटेल्स निकाली गई हैं। पुलिस बैंक अधिकारियों से पता करेगी कि उनके या उनके करीबी लोगों के खाते में हाल में कितना ट्रांजैक्शन हुआ है। अन्य संपत्तियों पर भी पुलिस की नजर है। करीबी रिश्तेदार के नाम से खरीदी गई संपत्तियों को भी खंगाला जाएगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उनके कॉल डीटेल्स में कई नंबर मिले हैं, जिनसे सीटेट की परीक्षा से पहले कुछ दिनों में बहुत बातें हुई हैं।

उन नंबरों की भी छानबीन चल रही है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि गिरोह ने न सिर्फ सीटेट परीक्षा बल्कि कई और परीक्षाओं में भी सेंध लगाई है। उसकी भी जांच की जा रही है। एएसपी एसटीएफ नीरज पांडेय ने बताया कि सभी की संपत्तियों की जांच होगी। कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गिरोह के अन्य लोगों की जांच हो रही है। सुबूत पाए जाने के बाद उन्हें भी वांछित किया जाएगा।
तीन छात्रों समेत पांच वांटेड, तलाश में दबिश
एसटीएफ ने रविवार को सॉल्वर गिरोह के सरगना प्रशांत सिंह समेत सात आरोपियों को पकड़ा था। इसमें तीन सॉल्वर भी शामिल थे। पुलिस ने उन तीन छात्रों को भी वांटेड कर दिया है, जिनकी जगह पर साल्वर बैठकर परीक्षा दे रहे थे। तीन छात्रों के अलावा कौशांबी के शिक्षक कमलेश कुमार और जाली आधार व अन्य दस्तावेज बनाने वाले रोहित को भी वांटेड किया गया है। सभी वांछितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद सोमवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं