Header Ads

Maassab-Movie: रिलीज हुई यूपी के बेसिक शिक्षक पर आधारित फिल्म ‘मास्साब’, ऐसे शिक्षक की कहानी जिसके ट्रांसफर पर रोया पूरा गांव, देखें फिल्म के कुछ अंश

 Maassab-Movie: रिलीज हुई यूपी के बेसिक शिक्षक पर आधारित फिल्म ‘मास्साब’, ऐसे शिक्षक की कहानी जिसके ट्रांसफर पर रोया पूरा गांव, देखें फिल्म के कुछ अंश

फिल्म मास्साब शुक्रवार को कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर, बरेली, वाराणसी, झांसी समेत 10 जिलों में रिलीज हो गई। यह फिल्म एक प्राइमरी शिक्षक पर आधारित है, वह शिक्षक जो बच्चों का भविष्य संवारने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने को तैयार है।


बच्चे क्या, उनके घर वाले भी शिक्षक के ऐसे मुरीद हो जाते हैं कि जब उनका तबादला होता है तो पूरा गांव रोता है। फिल्म के लेखक व मुख्य कलाकार शिवा सूर्यवंशी का मानना है कि यदि शिक्षक व बच्चों के बीच अच्छा तालमेल हो तो शिक्षा प्रणाली में बहुत सुधार हो सकता है।
वे किदवई नगर स्थित एक मॉल में पत्रकारों से रूबरू थे। बांदा के खुरहैंड गांव निवासी शिवा ने बताया कि इस फिल्म में वे खुद ही शिक्षक की भूमिका में हैं। अभिनेत्री लखनऊ की शीतल सिंह हैं। शिवा के बड़े भाई आशीष सिंह फिल्म के एग्जिक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं और उनके दोनों बच्चों हर्षित सिंह और महिमा सिंह ने भी रोल अदा किया है।

मां रोहिणी सिंह ने अभिनेत्री की मां का किरदार निभाया है। फिल्म की पूरी शूटिंग बांदा में हुई है। शिवा ने कहा कि अब अगली फिल्म महाराष्ट्र के संत तुकाराम जी पर बनाने जा रहे हैं। शिवा को अमेरिका, जयपुर, इंदौर, जमशेदपुर में हुए फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ एक्टर का पुरस्कार भी मिल चुका है।

शुभमंगल सावधान में बने हैं दरोगा
शिवा ने बताया कि उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा। 2008 में दिल्ली रंगमंच में काम करने गया था। एक साल बाद मुंबई पहुंचा। 2011 में माहौल 80 फिल्म में श्रीवास्तव का रोल अदा किया, फिर 2013 में स्टार प्लस में आने वाले धारावाहिक अर्जुन में विलेन बाला का रोल किया। चेन्नई में शूट हुई ड्रांप फिल्म में स्वरूप पटेल और शुभमंगल सावधान फिल्म में दरोगा जी का रोल निभाया।

कोई टिप्पणी नहीं