Header Ads

69000 शिक्षक भर्ती की द्वितीय चरण के 36590 अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन अगले सप्ताह

 69000 शिक्षक भर्ती की द्वितीय चरण के 36590 अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन अगले सप्ताह

पीलीभीत। बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय स्कूलों में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत 14 बिंदुओं पर कार्य कराया रहा है। कुछ स्कूलों में कार्य पूरा भी हो चुका है। बुधवार को शासन से एक टीम यहां आकर स्कूलों में कराए गए कार्यों को परखेगी और वीडियोग्राफी भी करेगी।

शासन ने, परिषदीय विद्यालयों में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत सौंदर्यीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। शासन ने ऑपरेशन कायाकल्प को ग्राम पंचायत विकास योजना में शामिल कर स्कूलों की आवश्यकता के अनुरूप अवस्थापना सुविधाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले कार्यों में से एक ऑपरेशन कायाकल्प को लेकर डीएम पुलकित खरे भी खासी दिलचस्पी ले रहे हैं।

डीएम के निर्देशन में ही गत वर्ष दो अक्तूबर से जनपद के 362 परिषदीय स्कूलों में एक साथ टाइल्स लगाने समेत अन्य कार्य शुरू कराए गए। इसके बाद ग्राम पंचायतों के सहयोग सभी 1802 परिषदीय स्कूलों में 14 बिंदुओं पर कार्य शुरू कराया गया है। विभाग के मुताबिक विद्यालयों में अधिकांश कार्य पूरा हो चुका है। इधर शासन ने बीएसए चंद्रकेश सिंह से ऑपरेशन कायाकल्प की स्थिति जानने को कुछ चुनिंदा विद्यालयों की सूची मांगी थी।

बीएसए द्वारा करीब 20 स्कूलों की सूची शासन को भेज दी गई। इधर अब शासनस्तर से एक टीम यहां आकर इन विद्यालयों में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत हुए कार्यों को परखने के साथ वीडियोग्राफी भी करेगी विभाग के मुताबिक शासन स्तरीय टीम अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को जनपद में पहुंचेगी।

जिला प्रशासन के सहयोग से सभी परिषदीय विद्यालयों में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत कार्य चल रहे हैं। अधिकांश कार्य पूरे हो चुके हैं। बुधवार को शासन स्तर से एक टीम कार्यों का जायजा लेने आ रही है। जो अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी।
चंद्रकेश सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं