Header Ads

जनवरी में ऑफलाइन होंगी प्री बोर्ड परीक्षाएं

 जनवरी में ऑफलाइन होंगी प्री बोर्ड परीक्षाएं

प्रयागराज : कोरोना के कारण स्कूलों में पठन पाठन के तौर तरीके बदल गए हैं। कोशिश हुई कि प्रत्येक विद्यार्थी की पढ़ाई सुचारु रूप से हो। यहां तक कि प्रयोगात्मक कक्षाओं को भी चलाया गया। अब प्री बोर्ड की परीक्षाएं जनवरी में ऑफलाइन कराई जाएंगी। यह जानकारी सेंट मैरी कान्वेंट इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य सिस्टर ज्योति ने दी।


बताया कि स्कूल प्रबंधन ने तय किया है कि कोरोना काल में पिछले सत्र की तरह इस बार भी किसी तरह की शुल्क बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। नए प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रकिया अपनाई जा रही है। पंजीकरण शुरू हो चुका है। कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं जनवरी में ऑफलाइन मोड में कराई जाएंगी। फरवरी में कक्षा नौ व 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षाएं होंगी।

प्रधानाचार्य ने कहा कि शासन के निर्देशों के अनुसार कक्षा नौ से 12वीं तक की भौतिक कक्षाएं चल रही हैं। इनमें प्रायोगिक विषयों को खास महत्व दिया जा रहा है। कोरोना संक्रमण काल में किसी भी कक्षा की फीस नहीं बढ़ाई गई। न किसी विद्यार्थी का नाम काटा गया है। सभी को ऑनलाइन कक्षाओं से जोड़कर अध्यापन कार्य किया।

महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर की प्रधानाचार्य सुष्मिता कानूनगो ने बताया कि प्री बोर्ड परीक्षाएं जनवरी में ऑफलाइन होंगी। उससे पहले मॉक प्री बोर्ड परीक्षाएं ऑनलाइन की जाएंगी। नए सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीयन भी शुरू हो चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं