Header Ads

छुट्टी के नाम पर कोई पैसा मांगे तो फौरन करें शिकायतः बीएसए

 छुट्टी के नाम पर कोई पैसा मांगे तो फौरन करें शिकायतः बीएसए

हरदोई के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमन्तराव का कहना है कि जिले में किसी भी शिक्षक से कोई छुट्टी देने के नाम पर रुपये मांगे तो फौरन लिखित शिकायत करें। दोषी के खिलाफ जांच कराकर कठोर कार्रवाई की गई है। खंड शिक्षा अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी शिक्षक अवकाश के लिए प्रार्थनापत्र दे तो उसको समय से अग्रसारित किया जाए। बेवजह अधिक समय तक प्रार्थनापत्र लंबित रखने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।


बीएसए ने बताया कि बीते सप्ताह अब तक मात्र एक शिक्षिका ने ही छुट्टी देने के नाम पर पैसे मांगे जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। इस पर फौरन उसका अवकाश स्वीकृत किया गया। वहीं उसकी शिकायत को लेकर बिलग्राम के खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। मामले की जांच चल रही है। पैसे किसने मांगे, यह शिकायतकर्ता ने स्पष्ट नहीं किया है। जांच आख्या आने के बाद दोषी को दंडित किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि जिले में अवकाश स्वीकृत करने की व्यवस्था पूरी तरह पारदर्शी है। ग्रुप बनाकर वह समय-सम पर सूचना मांगते हैं। जिले भर में 15 हजार शिक्षक हैं। इनमें से किसी को भी कोई समस्या है तो फौरन जानकारी दे। स्कूल के हेडटीचर, ब्लाक से लेकर बीएसए दफ्तर में यदि कोई कर्मचारी रिश्वत मांगे, डराए, धमकाए या छुट्टी देने में आनकानी करे तो फौरन लिखित जानकारी दें। शिक्षकों के आरोप की तह तक जांच होगी। शिकायत सच मिलने पर तत्काल एक्शन लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं