Header Ads

69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत जिलों को भेजी गई चयनितों की सूची काउंसिलिंग आज से, नियुक्ति पत्र पांच को बांटे जाएंगे, स्कूल आवंटन के लिए आदेश बाद में

 69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत जिलों को भेजी गई चयनितों की सूची काउंसिलिंग आज से, नियुक्ति पत्र पांच को बांटे जाएंगे, स्कूल आवंटन के लिए आदेश बाद में

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद ने 36,590 पदों पर शिक्षकों का चयन करने के लिए जिलावार चयनितों की सूची मंगलवार को भेज दी है। भर्ती प्रक्रिया को तय समय में पूरा कराने के लिए डायट प्रवक्ता व खंड शिक्षाधिकारियों की टीम गठित करने का निर्देश दिया गया है। चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र पांच दिसंबर को बांटे जाएंगे। मुख्यमंत्री गोरखपुर में व प्रभारी मंत्री, सांसद और विधायक जिलों में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।


प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए अनंतिम सूची में शामिल चयनितों के शैक्षिक व अन्य अभिलेखों की जांच दो से चार दिसंबर तक की जानी है। अभ्यर्थी की ओर से भरे गए आवेदन पत्र में जिन बातों का जिक्र है उससे जुड़े सभी अभिलेख मसलन, जाति, दिव्यांगता, निवास, पहचानपत्र, पूर्व सैनिक या स्वतंत्रता सेनानी आश्रित का प्रमाणपत्र ले जाने होंगे।

हर अभ्यर्थी को काउंसिलिंग में शैक्षिक व अन्य मूल अभिलेख, उसकी दो सेट स्वप्रमाणित छायाप्रति, चार पासपोर्ट साइज फोटो, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के नाम से आवेदन शुल्क का ड्राफ्ट देना होगा। इसमें अनारक्षित व ओबीसी के लिए 500, एससी-एसटी के लिए 200, दिव्यांगजन का कोई शुल्क नहीं है। काउंसिलिंग के बाद 15 दिन में ड्राफ्ट सभी बीएसए को परिषद कार्यालय पहुंचाना होगा। हर अभ्यर्थी से 100 रुपये का नोटरी शपथपत्र लिया जाएगा कि उनकी ओर से दी गई सभी सूचनाएं सही हैं और वे अंतर जिला तबादले की मांग नहीं करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं