Header Ads

बेसिक शिक्षा विभाग: पांच खंड शिक्षाधिकारियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार

 बेसिक शिक्षा विभाग: पांच खंड शिक्षाधिकारियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार

अमेठी। ब्लॉक परिक्षेत्र में नियुक्ति एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की ओर से लक्ष्य के अनुरूप स्कूल में शिक्षा की गुणवत्त में संवर्धन हेतु कार्य नहीं करना पांच खंड शिक्षाधिकारी को भारी पड़ा।


सीडीओ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रगति शून्य मिलने व निर्देश के बाद बीएसए ने पांचों बीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी की है। नोटिस में कार्यरत एकेडमिक रिसोर्स पर्सन से लिखित स्पष्टीकरण प्राप्त कर परीक्षण करने के बाद स्वयं की ओर से अनुश्रवण में बरती गई लापरवाही पर जवाब देने का निर्देश दिया गया है।
परिषदीय स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता संवर्धन व सपोर्टिव सुपर विजन के लिए प्रत्येक ब्लॉक में पांच-पांच एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की तैनाती राज्य परियोजना निदेशक के निर्देश पर हुई है।
तैनात एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की ओर से निर्धारित एजेंडा व लक्ष्य के अनुसार कार्य नहीं करने तथा रिपोर्ट कम होने का मामला सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय ट्रास्क फोर्स कमेटी की बैठक में उजागर हुआ।
एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की ओर से कार्य में लापरवाही बरतने तथा खंड शिक्षाधिकारी की ओर से अनुश्रवण नहीं करने से नाराज सीडीओ के निर्देश पर बीएसए विनोद कुमार मिश्र ने बीईओ भेटुआ, जगदीशपुर, जामो, मुसाफिरखाना व सिंहपुर को बुधवार को कारण बताओ नोटिस जारी की है।
नोटिस में सभी को अपने ब्लॉक में कार्यरत एकेडमिक रिसोर्स पर्सन से स्पष्टीकरण प्राप्त कर परीक्षण करने, लापरवाही सिद्ध होने पर कार्रवाई की संस्तुति करते हुए अपना स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। बीएसए ने लक्ष्य के अनुसार प्रतिदिन एकेडमिक रिसोर्स पर्सन की ओर कार्य करने व बीईओ को अनुश्रवण करने की जिम्मेदारी सौंपते हुए लापरवाही मिलने तथा जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी है।

कोई टिप्पणी नहीं